Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी जोर-शोर से चल रही है. इस बीच कर्नाटक में बेहिसाब नकदी, सोने और चांदी के आभूषण जब्त किए गए. राज्य के बल्लारी में रविवार (7 अप्रैल, 2024) को एक मकान से 5.60 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी के साथ ही दो करोड़ रुपये के सोने और चांदी के आभूषण जब्त किए गए. 


न्यूज एजेंसी पीटीआई ने पुलिस के सूत्रों के हवाले से बताया कि एक खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस ने ब्रुसेपेट पुलिस थाना क्षेत्र में एक आभूषण की दुकान के मालिक के घर पर छापा मारा. उन्होंने बताया कि इस संबंध में एक एफआईआर दर्ज की गयी है. वहीं एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक मालिक नरेश को हिरासत में ले लिया गया है और उससे पूछताछ जारी है. 


पुलिस ने क्या कहा?
पुलिस ने कहा कि कर्नाटक पुलिस एक्ट (Karnataka Police Act) की धारा 98 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. इस मामले से जो भी सामने आएगा उसे आयकर विभाग( IT) कौ सौंप दिया जाएगा.आईटी इसके बाद आगे की जांच करेगा. 






लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद से कई राज्यों में जब्ती की जा रही है. हाल ही में राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया था कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से जब्त की गई अवैध शराब, नशीले पदार्थ, नकदी और अन्य सामग्रियों की कुल कीमत 500 करोड़ रुपये से ज्‍यादा हो गई है. 


राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने कहा, “16 मार्च को लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से चुनाव आयोग के निर्देश पर विभिन्न कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा जब्त किए गए नशीले पदार्थों, शराब, कीमती धातुओं, नकदी, मुफ्त वस्तुओं और अन्य वस्तुओं की कीमत राजस्थान में 510 करोड़ रुपये आंकी गई है. यह आंकड़ा 2019 में आचार संहिता लागू रहने के दौरान की गई जब्ती से 992 फीसदी ज्‍यादा है.'' 


इनपुट भाषा से भी. 


ये भी पढ़ें- 100 किलो हेरोइन जब्ती मामले में NIA ने अमृतपाल सिंह को किया गिरफ्तार, दुबई भागने की फिराक में था आरोपी