Karnataka News: कर्नाटक पुलिस ने शनिवार को कांग्रेस के घोषणापत्र के खिलाफ सोशल मीडिया पर गई पोस्ट को लेकर गोवा से व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. सोशल मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि ये व्यक्ति सोशल मीडिया पर 'भीकू म्हात्रे' (@मुंबईचाडॉन) नाम से अकाउंट चलता था. इसने अपनी रिपोर्ट्स में दावा किया था कि कांग्रेस हिंदुओं से धन छीनकर मुसलमानों में बांटना चाहती है क्योंकि वो हिंदुओं से नफरत करती है. 


बेंगलुरु में की गई थी शिकायत 


द इंडियन एक्सप्रेस ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि भीकू म्हात्रे की गिरफ्तारी बेंगलुरु निवासी और कांग्रेस कार्यकर्ता द्वारा 29 अप्रैल को साइबर क्राइम पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद हुई. पुलिस ने उन पर भारतीय दंड की धारा 153 (ए) के तहत मामला दर्ज किया है. 


सोशल मीडिया पर शेयर की थी ये पोस्ट


गिरफ्तारी से पहले भीकू म्हात्रे ने अपने एक्स अकाउंट पर नोटिस पोस्ट किया था. इस नोटिस उन्हें एक्स की तरफ से मिला था. इस नोटिस को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा था, '“तो ऐसा लगता है कि कांग्रेस मुझे सच बोलने के लिए डराना चाहती है. मैं किसी भी अन्याय के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार हूं और पूर्ण न्यायिक प्रक्रिया अपनाऊंगा, भले ही इसके लिए उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाना पड़े, क्योंकि मैंने कभी भी ऐसा कुछ नहीं लिखा है जिसे भड़काऊ या सांप्रदायिक कहा जा सके.' इस बीच, भाजपा नेता गिरफ्तार व्यक्ति के समर्थन में सामने आए और गिरफ्तारी को लेकर कर्नाटक सरकार पर हमला बोला.


समर्थन में उतरे बीजेपी नेता 


इस बीच, भाजपा नेता गिरफ्तार व्यक्ति के समर्थन में उतर आएं हैं. उन्होंने गिरफ्तारी को लेकर कर्नाटक सरकार पर हमला बोला है. भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए इस गिरफ्तारी को "सत्ता का घोर दुरुपयोग" बताया है. उन्होंने कहा, "हम इसे अदालत के अंदर और बाहर दोनों जगह लड़ेंगे."


केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बताया कि इस मामले को लेकर उन्होंने तेजस्वी सूर्या से बात की है. उन्होंने गिरफ्तार सोशल मीडिया उपयोगकर्ता को कानूनी सहायता का आश्वासन दिया है.


यह भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: अरे मोदी जी आप वेजिटेरियन नहीं हो क्या? जानें राहुल गांधी ने PM Modi से क्यों पूछा ये सवाल