कर्नाटक के एक उद्योगपति ने अपनी पत्नी की याद में कुछ ऐसा किया है, जिसे सुनकर आपको मुगल बादशाह शाहजहां की याद आ जाएगी. सदियों पहले शाहजहां ने अपनी बेगम मुमताज की याद में ताजमहल बनवाया था, शायद यहीं से प्रेरणा लेकर उद्योगपति ने अपनी पत्नी की यादों को जिंदा रख लिया है. उद्योगपति श्रीनिवास गुप्‍ता ने ताजमहल तो नहीं बनवाया, लेकिन पत्नी की सिलिकॉन वैक्स की मूर्ति बनवाकर परिवार से सभी सदस्यों को खुशी दी है. ये मूर्ति हूबहू उनकी पत्नी जैसी लगती है.


आठ अगस्त को अपने नए घर के गृहप्रवेश के मौके पर श्रीनिवास ने अपनी दिवंगत पत्‍नी माधवी के साथ मेहमानों का स्‍वागत किया. पत्नी की मूर्ति को स्टेज पर रखे सोफे पर बिठाकर खुद श्रीनिवास भी बराबर में बैठ गए. ये देखकर सभी लोग हैरान रह गए.


3 साल पहले हादसे में हो गई थी मौत
रिपोर्ट्स के मुताबिक, तीन साल पहले 2017 में एक सड़क हादसे में माधवी का देहांत हो गया था. श्रीनिवास अपनी पत्‍नी और दोनों बेटियों के साथ कार से जा रहे थे, तभी एक ट्रक से उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया था. इस हादसे में उनकी पत्‍नी माधवी की मौत हो गई.


श्रीनिवास का कहना है कि उन्हें अपनी पत्नी की बहुत याद आती थी. पत्नी का सपना था कि वो अपने नए घर को पूरा होते हुए देखे. वह भी अपने नए घर में माधवी के साथ रहना चाहते थे. इसलिए लोगों ने उन्हें वैक्सी की एक मूर्ति बनवाने की सलाह दी और श्रीनिवास ने उनकी सलाह मान ली.


ये भी पढ़ें-


छत्तीसगढ़ में गोबर चोरी की घटनाएं बढ़ी, आखिर क्यों हो रहा गोबर चोरी, पढ़ें दिलचस्प वजह