Karnataka Son Gave Supari To Kill Parents : कर्नाटक में एक कलयुगी बेटे की दिल दहलाने वाली करतूत उजागर हुई है. उसने अपने मां-बाप और सौतेले भाई की हत्या के लिए 65 लाख रुपये की सुपारी दी थी. कर्नाटक की गडग पुलिस ने 19 अप्रैल को हुई चार हत्याओं की गुत्थी सुलझाते हुए यह खुलासा किया है.


इस मामले में सरगना विनायक बकाले सहित आठ लोगों की गिरफ्तारी हुई है. विनायक ने कथित तौर पर अपने माता-पिता और सौतेले भाई कार्तिक बकाले की हत्या करने के लिए हमलावरों को 65 लाख रुपये की सुपारी दी थी.


बीजेपी नेता से जुड़ा है मामला


पुलिस ने बताया कि कार्तिक (27), परशुराम हादिमानी (55), लक्ष्मी हादिमानी (45) और आकांक्षा हादिमानी (16) की गडग के दसरा ओनी में हत्या कर दी गई थी. हालांकि जिनकी हत्या हुई उनमें से तीन मेहमान थे और मां-बाप जिनकी सुपारी दी गई वे बच गए. कार्तिक भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता प्रकाश बकाले और सुनंदा बकाले के बेटे थे. पुलिस सूत्रों ने कहा कि चूंकि घर में आभूषण, कीमती सामान और नकदी की चोरी नहीं हुई थी, इसलिए पुलिस को संदेह हुआ कि मकसद डकैती नहीं बल्कि कुछ और था.


संपत्ति विवाद के लिए करवाई हत्या


पुलिस सूत्रों के अनुसार हत्या के पीछे भाईयों के बीच संपत्ति विवाद होने का संदेह है, क्योंकि प्रकाश को अपनी सारी संपत्ति कार्तिक को देनी थी. इससे विनायक नाराज हो गया और उसने कथित तौर पर अपने माता-पिता और भाई को खत्म करने का फैसला किया.


सोमवार (22 अप्रैल) को पुलिस महानिरीक्षक (उत्तरी क्षेत्र) विकास कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने गडग से विनायक प्रकाश बकाले (35), फ़िरोज़ खाज़ी (29), जिशान खाज़ी (24) को गिरफ्तार किया है, जबकि जुड़वां भाई साहिल अशफाक खाजी (19), सोहेल अशफाक खाजी (19) एवं सुल्तान जिलानी शेख (23), महेश जगन्नाथ सालुंके (21) और वहीद लियाकत बेपारी (21) को महाराष्ट्र के सांगली जिले के मिराज से गिरफ्तार किया गया हैं.


65 लाख की सुपारी देकर बनाया मर्डर प्लान


कुमार ने कहा कि विनायक ने फिरोज को 65 लाख रुपये की सुपारी दी थी. उन्होंने कहा कि चार आरोपियों को मिराज में जबकि अन्य को गडग में पकड़ा गया. पकड़े जाने पर विनायक ने भागने की कोशिश की थी लेकिन धर दबोचा‌ गया.


ये भी पढ़ें:Lok Sabha Election 2024: 'बाबा साहब आंबेडकर खुद आकर कहें तो...', पीएम मोदी ने संविधान बदलने को लेकर क्या कहा?