Karnataka CM Swearing-In Ceremony: कर्नाटक में सिद्धारमैया (Siddaramaiah) के नेतृत्व में शनिवार (20 मई) को कांग्रेस की सरकार का गठन किया गया. इसी के साथ सिद्धारमैया ने सीएम पद की शपथ ली तो डीके शिवकुमार (D K Shivakumar) डिप्टी सीएम बने. इसके अलावा कैबिनेट का भी शपथ ग्रहण हुआ. कांग्रेस के 8 नेताओं ने मंत्री के रूप में शपथ ली है. कई विपक्षी नेता भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए. 


कर्नाटक में मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के बाद नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा, ''आज कर्नाटक के लिए और देश के लिए बड़ा दिन है. यह नफरत के ऊपर मोहब्बत की जीत है. पूरा देश इसे देख रहा है. मैं आशा करता हूं कि इस सरकार ने कर्नाटक की जनता के लिए जो भी वादे किए हैं वे उसे पूरा करेंगे.'' इसके अलावा, शपथ ग्रहण समारोह में राहुल गांधी ने कहा कि जनता ने बीजेपी की नफरत को हरा दिया. 


राहुल गांधी ने अपने भाषण में ये कहा 


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, ''इस जीत का एक कारण है कि कांग्रेस गरीब, दलित, आदिवासी और पिछड़ों के साथ खड़ी थी. हमारे साथ सच्चाई थी. आप सबने बीजेपी की नफरत को हरा दिया. आपने बीजेपी के करप्शन को हरा दिया. बीजेपी के पास धन-दौलत और पैसा था और हमारे पास कुछ नहीं था. इसलिए हम कर्नाटक की जनता को दिल से धन्यवाद अदा करते हैं.''


कर्नाटक सरकार के इस शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी दलों ने एकजुटता दिखाते हुए शिरकत की. इस समारोह में नीतीश कुमार, एमके स्टालिन, तेजस्वी यादव और महबूबा मुफ्ती मंच पर पहुंचे. इसके अलावा कमल हासन, सीताराम येचुरी, फारूक अब्दुल्ला, डी राजा, दीपांकर भट्टाचार्य, सीएम अशोक गहलोत, भूपेश बघेल और सुखविंदर सिंह सुक्खू भी प्रोग्राम में मौजूद रहे.


यह भी पढ़ें:-


Zameer Ahmed Khan Minister: कौन हैं कर्नाटक के इकलौते मुस्लिम मंत्री जमीर अहमद खान, जिन्हें कांग्रेस की पहली लिस्ट में मिली जगह