Karnataka BJP MLA Resigns: कर्नाटक से बीजेपी विधायक मदल विरुपक्षप्पा ने कर्नाटक सोप एंड डिटर्जेंट लिमिटेट (KSDL) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है. शुक्रवार (3 मार्च) को लोकायुक्त की एंटी करप्शन टीम ने विधायक के अधिकारी बेटे को 40 लाख रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था. इसके बाद विधायक घर पर छापा मारा गया, जहां से 6 करोड़ कैश बरामद हुआ था.


बीजेपी विधायक के घर से कैश बरामद होने पर विपक्ष बोम्मई सरकार पर हमलावर है. कर्नाटक विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा, ये दिखाता है कि बसवराज बोम्मई के नेतृत्व में चल रही बीजेपी सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त है.


मदल विरुक्षप्पा कर्नाटक के दावणगेर जिले से बीजेपी विधायक हैं. इसके साथ ही वह कर्नाटक सोप एंड डिटर्जेंट लिमिटेड के चेयरमैन भी हैं. यह कंपनी कर्नाटक सरकार का उपक्रम है जो मैसूर संदल साबुन बनाने के लिए मशहूर है. 


क्या है मामला?
मदल विरुक्षप्पा के बेटे प्रशांत मदल बेंगलुरु वाटर सप्लाई एंड सीवरेज बोर्ड (BWSSB) में चीफ एकाउंटेंट के पद पर तैनात हैं. कर्नाटक लोकायुक्त की एंटी करप्शन टीम को प्रशांत के खिलाफ 80 लाख रिश्वत मांगने की शिकायत मिली थी. इसके बाद टीम ने जाल बिछाया और प्रशांत को 40 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया.


टोटल 7 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद
इसके बाद एंटी करप्शन टीम ने विधायक के आवास और कार्यालों पर सर्च अभियान चलाया. अभियान के दौरान विधायक के घर पर कैश का भंडार देख अधिकारी हैरान रह गए. इतना कैश था कि गिनने के दौरान टीम का दम फूल गया.


जानकारी के मुताबिक, केएसडीएल के कार्यालय से 1.75 करोड़ कैश मिला जबकि 6 करोड़ कैश विधायक के घर से बरामद किया गया है. लोकायुक्त टीम जल्द की विधायक को पूछताछ के लिए बुला सकती है.


बीजेपी विधायक के घर निकले 6 करोड़, इतनी गड्डियां अफसरों का गिनते-गिनते फूल गया दम