Karnataka BJP News: लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) समेत विपक्ष के नेता वोट जनता को वोट जुटाने के लिए अपने बड़े नेताओं को पोस्टर का इस्तेमाल करते हैं. इस बीच कर्नाटक बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फोटो इस्तेमाल करने को लेकर अपने पूर्व वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा के खिलाफ इलेक्शन कमीशन (ECI) से शिकायत दर्ज की. केएस ईश्वरप्पा कर्नाटक की शिवमोग्गा सीट से बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं.


'आम जनता को गुमराह कर रहे ईश्वरप्पा'


चुनाव आयोग को लिखे पत्र में बीजेपी ने कहा, "केएस ईश्वरप्पा पीएम मोदी को पोस्टर का इस्तेमाल कर आम जनता को गुमराह कर रहे हैं. वे बीजेपी का वोट बर्बाद करने के लिए मतदाताओं को भ्रमित कर रहे हैं. बीजेपी ने शिवमोग्गा लोकसभा सीट से बीवाई राघवेंद्र को टिकट दिया है, इस वजह से वे (केएस ईश्वरप्पा) आम जनता का वोट हासिल करने के लिए पीएम मोदी की तस्वीरों का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिसका असर चुनाव के नतीजों पर पड़ेगा और इसलिए यह एक अपराध है."


कर्नाटक बीजेपी ने चुनाव आयोग से केएस ईश्वरप्पा के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने और उन्हें पीएम मोदी की तस्वीरों और नाम का इमस्तेमाल नहीं करने की चेतावनी देने का अनुरोध किया. इससे पहले एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए केएस ईश्वरप्पा ने दावा किया था कि लोकसभा चुनाव के रिजल्ट जारी होने के बाद कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र अपने पद से इस्तीफा दे देंगे.


केएस ईश्वरप्पा ने किया सवाल


केएस ईश्वरप्पा ने आरोप लगाया था कि बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की जिद के आगे घुटने टेक दिए और उनके बेटे विजयेंद्र को राज्य बीजेपी का अध्यक्ष बना दिया. उन्होंने दावा किया, "बीवाई विजयेंद्र को कर्नाटक बीजेपी का अध्यक्ष नियुक्त करने में छह महीने की देरी हुई. इसके लिए केंद्रीय नेता तैयार नहीं थे और केवल बीएस येदियुरप्पा की जिद के कारण उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया."


केएस ईश्वरप्पा ने आश्चर्य जताते हुए कहा था, "विजयपुरा के बीजेपी विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल को कर्नाटक बीजेपी का अध्यक्ष क्यों नहीं बनाया गया. वह भी तो येदियुरप्पा की तरह लिंगायत समुदाय से हैं."


ये भी पढ़ें: Bareilly Riots 2010: जिला कोर्ट ने बताया भगोड़ा तो सुप्रीम कोर्ट ने दे दी राहत, मौलाना तौकीर रजा की गिरफ्तारी पर रोक