Bengaluru Metro Pillar Collapsed: बेंगलुरु में निर्माणाधीन मेट्रो रेल का स्टील का खंभा गिरने पर मंगलवार (10 जनवरी) को तेजस्विनी (28) और उसके ढाई साल के बेटे विहान की मौत को लेकर तेजस्विनी के पिता का बयान आया है. उन्होंने कर्नाटक की बोम्मई सरकार से बुधवार (11 जनवरी) को सवाल करते हुए कहा कि इसके लिए जिम्मेदार लोगों को सजा मिलनी चाहिए है.


तेजस्विनी के पिता मदन ने मीडिया से बात करते हुए बुधवार (11 जनवरी) को कहा, ''मुझे मुआवजा नहीं चाहिए है. मैं एक करोड़ रुपये दूंगा. क्या मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई मेरी बेटी और पोता वापस ला देंगे. पैसे की बात नहीं है. यह साफ है कि बेंगलुरु मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (BMRCL) और नागार्जुन कंस्ट्रक्शन कंपनी की तरफ से चूक हुई है." बीएमआरसीएल ने मृतकों के पीड़ितों को  20 लाख रुपये और सीएम बसवराज बोम्मई ने 10 लाख रुपये देने की घोषणा की है. 


की यह मांग 


तेजस्विनी के पिता मदन ने कहा कि वो चाहते हैं कि सरकार भविष्य में ऐसी घटना न होने दे. सरकार को कॉन्ट्रैक्टर को ब्लैकलिस्ट करना चाहिए. साथ ही जिम्मेदार अधिकारियों की गिरफ्तारी करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई सख्त कार्रवाई नहीं करते तो कई लोगों की जान खतरे में रहेगी. 


मामला क्या है? 


बेंगलुरु में निर्माणाधीन मेट्रो का एक पिलर मंगलवार (10 जनवररी) को चार लोगों के परिवार पर गिर गया, जिससे एक महिला और उसके ढाई साल के बेटे की मौत हो गई, जबकि उसका पति और एक अन्य बच्चा घायल हो गए.  


पुलिस के मुताबिक, घटना बेंगलुरु में एचबीआर लेआउट के पास आउटर रिंग रोड पर सुबह करीब साढ़े 10 बजे हुई. “नम्मा मेट्रो” (बेंगलुरु मेट्रो) के वास्ते कंक्रीट के खंभे को खड़ा करने के लिए की गई स्टील रॉड सेंटरिंग उनके स्कूटर पर गिर गई. खंभे की ऊंचाई 40 फुट से ज्यादा और वजन कई टन बताया गया है. 


यह भी पढ़ें- बेंगलुरु में मेट्रो का पिलर गिरने से मां और ढाई साल के बच्चे की मौत, पिता गंभीर रूप से घायल