Karnataka Assembly Election: कर्नाटक विधानभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के सत्ता में आने पर बजरंग दल को बैन करने की घोषणा पर बीजेपी ने अपना दांव खेला है. बीजेपी ने ऐलान किया है कि वह राज्य के हर गांव-हर मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ करने वाली है. वहीं पीएम मोदी ने आज (3 मई) दक्षिण कर्नाटक के मुदबिदरी में एक रैली को संबोधित करते हुए बजरंग बली की जय के नारे लगाए.


बीजेपी ने बजरंग दल पर बैन लगाने वाली बात को राज्य में 10 मई को होने वाली वोटिंग से पहलु चुनावी मुद्दा बनाने की पूरी तैयारी कर ली है. कल शाम 7 बजे बीजेपी राज्य के हर मंदिर, ग्राम पंचायत में और शहरी इलाके में हनुमान चालिसा का पाठ करेंगे.


'कांग्रेस का तुष्टीरकण का इतिहास रहा है'
इसको लेकर पीएम मोदी ने मंगलवार (2 मई) को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, आतंकवाद और आतंकवादियों का तुष्टिकरण करने का कांग्रेस का इतिहास रहा है और उन्होंने विपक्षी दल के घोषणा पत्र में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के वादे को भगवान हनुमान को ताले में बंद करने की कोशिश करार दिया.


चित्रदुर्ग में दिन की पहली रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने दिल्ली के 2008 के प्रसिद्ध बाटला हाउस मुठभेड़ का मुद्दा उठाया और आरोप लगाया कि कांग्रेस का इतिहास आतंक और आतंकवादियों के तुष्टिकरण का रहा है. उन्होंने कहा, कर्नाटक के लोगों को कांग्रेस का इतिहास और उसकी सोच कभी भी नहीं भूलनी है. उसका इतिहास आतंक और आतंकवादियों के तुष्टीकरण का है. जब दिल्ली में बाटला हाउस एनकाउंटर हुआ तो कांग्रेस की सबसे बड़ी नेता की आंखों में आतंकियों के मर जाने की खबर सुनकर आंसू आ गए थे.


पहले श्रीराम तो अब हनुमान को ताले में बंद करने का प्रयास
विजयनगर जिले के होस्पेट में मोदी ने कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने का वादा करने का मुद्दा उठाया और इसे भगवान हनुमान की पूजा करने वालों को ताले में बंद करने की कोशिश करने का कांग्रेस का प्रयास करार दिया. उन्होंने कहा,आज हनुमान जी की इस पवित्र भूमि को नमन करना मेरा बहुत बड़ा सौभाग्य है लेकिन दुर्भाग्य देखिए, मैं आज जब यहां हनुमान जी को प्रणाम करने आया हूं उसी समय कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणापत्र में बजरंगबली को ताले में बंद करने का निर्णय लिया है.


Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में किसकी तरफ पलट रही है सियासी रोटी, क्या बाल ठाकरे वाला दांव चल रहे हैं शरद पवार?