Piyush Jain IT Raid: कानपुर में इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain) पर शिकंजा कसता जा रहा है. देश की 5 एजेंसियां इस कारोबारी का पूरा बही-खाता खंगाल रही हैं. लेकिन इसी के साथ अब कुछ और कारोबारियों पर जांच एजेंसियों की नजर है जिनके यहां छापेमारी जारी है. इस बीच पीयूष जैन के घर पर दो अंडरग्राउंड बंकर मिले हैं. छापेमारी करने वाली DGGI की टीम के साथ मौजूद एक चश्मदीद ने ये दावा किया है. अमित दुबे नाम के चश्मदीद का दावा है कि दोनों अंडरग्राउंड बंकर से बड़ी मुश्किल से कैश निकाला गया. उसका ये भी दावा है कि परिवार को इस पैसे के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. 


कानपुर कैश कांड (Kanpur Raid) में अबतक क्या-क्या हुआ



  • 23 दिसंबर- कानपुर में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर रेड

  • 24 दिसंबर- कन्नौज के घर पर भी छापेमारी शुरू

  • 25 दिसंबर- छापेमारी के दौरान 194 करोड़ नकद और ज्वैलरी बरामद

  • 26 दिसंबर- देर रात पीयूष जैन गिरफ्तार

  • 28 दिसंबर- छापेमारी खत्म, 5 केंद्रीय जांच एजेंसी जांच करेगी


कानपुर के 2 और कारोबारी निशाने पर
कानपुर में अभी इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain) के घर में नोटों के बंडल को लेकर ही लोग हैरान थे कि अब कानपुर के 2 और कारोबारी निशाने पर आ गए हैं. कानपुर में गणपति ट्रांसपोर्ट के मालिक के घर पर DGGI यानि डायरेक्टरेट जनरल ऑफ GST इंटेलिजेंस और इनकम टैक्स की टीम ने छापा मारा. छापेमारी के लिए आए अधिकारी वहां से कुछ जरूरी कागजात भी ले गए हैं. वहीं, कानपुर में ही मयूर वनस्पति के मालिक सुनील गुप्ता के घर और ऑफिस में भी DGGI की टीम ने छापा मारा है. सुनील गुप्ता का घर सिविल लाइन्स इलाके में है जबकि ऑफिस ग्रीन पार्क के सामने है.


उधर, कन्नौज के गिरफ्तार कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain) के घर से मिले करोड़ों रुपए की पहेली सुलझने की बजाए उलझती जा रही है. देश की 5 सबसे बड़ी एजेंसीज़ पीयूष जैन केस की जांच में जुट गयी हैं क्योंकि बात सिर्फ टैक्स चोरी या फिर ब्लैक मनी की नहीं रह गई है बल्कि इससे भी आगे बढ़ गई है. 194 करोड़ कैश के अलावा सोने की तस्करी केस की भी जांच की जा रही है.


ये भी पढ़ें-
Kanpur Raid: पीयूष जैन के घर 6 दिन चली रेड में बड़ा खुलासा, सोने के बिस्किटों पर से सीरियल नंबर मिटाने की हुई थी कोशिश


Delhi Curbs: दिल्ली में कोरोना विस्फोट के बाद 'येलो अलर्ट', सख्त किए गए प्रतिबंध, जानें- क्या खुला रहेगा और क्या बंद