Kalakshetra Foundation Sexual Assault: तमिलनाडु के रुक्मणी देवी कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स के एक प्रोफेसर पर शुक्रवार (31 मार्च) को छात्रा के साथ यौन शोषण का केस दर्ज किया गया है. कलाक्षेत्र फाउंडेशन की पूर्व छात्रा ने चेन्नई सिटी पुलिस से प्रोफेसर के खिलाफ शिकायत की थी. पुलिस ने छात्रा की शिकायत पर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.


पूर्व छात्रा चेन्नई के पुलिस कमिश्नर शंकर जीवाल से मिलकर शिकायत की थी कि असिस्टेंट प्रोफेसर हरि पदमन ने उसे अश्लील मैसेज भेजे थे. शिकायत को आद्यार महिला पुलिस स्टेशन को भेजा गया, जहां प्रोफेसर के खिलाफ मामला दर्ज हुआ. पदमन के खिलाफ आईपीसी की धारा 354ए (यौन उत्पीड़न) और 506 (आपराधिक धमकी) का मामला दर्ज किया गया है.


100 से अधिक छात्राओं ने की है शिकायत


इससे पहले शुक्रवार (31 मार्च) को दिन में, कलाक्षेत्र फाउंडेशन की लगभग सौ महिलाओं ने कम से कम चार पुरुष संकाय सदस्यों के खिलाफ दुर्व्यवहार और यौन उत्पीड़न की शिकायत करते हुए तमिलनाडु महिला आयोग में याचिका दायर की. यौन शोषण के विरोध को लेकर गुरुवार को छात्राओं ने धरना शुरु किया था जो शुक्रवार को भी जारी रहा. धरने के चलते कॉलेज बंद है. छात्राओं के धरने पर कई संगठनों और संस्थाओं का समर्थन मिला है.


महिला आयोग की अध्यक्ष पहुंचीं कैंपस


राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष एएस कुमारी ने शुक्रवार को कैंपस में पहुंचीं और छात्राओं व शिक्षकों से मुलाकात की. पांच घंटे की पूछताछ के बाद उन्होंने कहा, "कई महिलाओं ने बताया कि उन्होंने 2008 से परिसर में उत्पीड़न का सामना किया है. हमें यौन उत्पीड़न सहित लगभग 100 शिकायतें मिली हैं. हम कानून के अनुसार कार्रवाई शुरू करेंगे." कॉलेज केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय के अधीन आता है. छात्राओं का कहना है कि उन्होंने केंद्रीय मंत्रालय को भी शिकायत भेजी है.


यह भी पढ़ें


'कब तक हिंदू समुदाय पर हमले करती रहेंगी ममता', रामनवमी पर हिंसा के बाद बोलीं स्मृति ईरानी