Kaali Poster Row: फिल्म मेकर लीना मणिमेकलई (Leena Manimekalai) की डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' के पोस्टर को लेकर चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. पोस्टर में मां काली को धूम्रपान करते हुए दिखाया गया है. जिसके बाद लीना के खिलाफ देश के कई राज्यों में एफआईआर भी दर्ज की गई हैं. इस मामले पर विदेश मंत्रालय का पहला बयान सामने आया है. गुरुवार को विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची (Arindam Bagchi) ने कहा कि ओटावा में हमारे उच्चायोग ने बयान दिए हैं. कार्यक्रम के आयोजकों ने भी अपने बयान जारी कर माफी मांगी है.


उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि अब इसे वहां प्रदर्शित नहीं किया जा रहा है. वहीं मणिमेकलई के खिलाफ कई राज्यों में दर्ज एफआईआर पर अरिंदम बागची ने कहा कि एफआईआर दर्ज करने का मामला घरेलू है, ये विदेश नीति से जुड़ा नहीं है. बता दें कि, लीना मणिमेकलई के खिलाफ आज मध्य प्रदेश की भोपाल पुलिस ने लुकआउट सर्कुलर भी जारी कर दिया है.  


लीना मणिमेकलई ने जताया खतरा


वहीं लीना मणिमेकलई ने अपनी सुरक्षा को लेकर खतरा जताया है. उन्होंने कहा कि वह इस समय कहीं भी सुरक्षित महसूस नहीं कर रही हैं. लीना ने आज ट्विटर पर पोस्ट किया कि, "ऐसा लगता है कि पूरा देश. जो अब सबसे बड़े लोकतंत्र से सबसे बड़ी नफरत की मशीन बन गया है, मुझे सेंसर करना चाहता है. मैं इस समय कहीं भी सुरक्षित महसूस नहीं कर रही. 


पोस्टर को लेकर हुआ है विवाद


फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलई (Leena Manimekalai) ने अपनी डॉक्यमेंट्री फिल्म काली (Kaali Movie) का पोस्टर 2 जुलाई को रिलीज किया था. पोस्टर में देवी काली को धूम्रपान करते और एलजीबीटीक्यू (LGBTQ) का झंडा पकड़े हुए दिखाया गया. इस पोस्टर के सामने आने के बाद हिंदू संगठनों के द्वारा जोरदार प्रदर्शन किया जा रहा है. वहीं सोशल मीडिया पर भी लीना मणिमेकलई के खिलाफ विरोध जताया जा रहा है. मणिमेकलई के खिलाफ मध्य प्रदेश के अलावा कई और राज्यों में भी एफआईआर दर्ज की गई हैं. 


ये भी पढ़ें- 


Kaali Poster Row: 'मणिमेकलई के खिलाफ जारी करवाएंगे लुकआउट सर्कुलर' abp न्यूज से बोले MP के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा


भावनाओं को नहीं समझा जाता... 'काली' पोस्टर पर विवाद के बीच CM ममता बनर्जी का बड़ा बयान, महुआ मोइत्रा को नसीहत