नई दिल्ली: मध्य प्रदेश की सियासत में आज का दिन काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. इस दिन यह तय हो जाएगा कि कमलनाथ सरकार रहेगी या फिर गिर जाएगी. बगावती तेवर दिखा रहे कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निर्भर करता है कि वह क्या रुख अख्तियार करते हैं. भारतीय जनता पार्टी सिंधिया के अगले कदम का इंतजार कर रही है. इस बीच खबर आई है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया अगले कुछ घंटों में कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे सकते हैं.


सूत्रों से खबर है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया की पीएम नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात हुई है. सिंधिया, गृह मंत्री अमित शाह से भी मिल चुके हैं. सूत्रों के हवाले से खबर है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस के बड़े नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी में शामिल होंगे. इतना ही नहीं सिंधिया बीजेपी के कोटे से राज्यसभा भी जाएंगे.


बता दें कि कमलनाथ अपनी सरकार बचाने के संकट से गुजर रहे हैं. बीती रात कमलनाथ सरकार के मंत्रियों ने उन्हें इस्तीफा सौंप दिया. कमलनाथ सरकार के 28 में से 22 मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है. हालांकि ज्योतिरादित्य सिंधिया गुट के मंत्री बैठक में शामिल नहीं हुए. ज्योतिरादित्य नाराज हैं, उनके 17 समर्थक मंत्री और विधायक बेंगलूरु में हैं. ज्योतिरादित्य को मनाने की कोशिश जारी है वहीं बीजेपी भी 'ऑपरेशन लोटस' के मिशन में जुटी है. अब सवाल ये है कि मध्य प्रदेश में कमलनाथ की सरकार रहेगी या जाएगी?


मध्य प्रदेश में आज क्या?


भोपाल में आज शाम 5 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी. नए सिरे से कमलनाथ सरकार का गठन होगा. इसके अलावा भोपाल में शाम 6 बजे बीजेपी विधायक दल की भी बैठक होगी.


यह भी पढ़ें-


मध्य प्रदेश में सरकार के संकट का अहम दिन, आज होगी कांग्रेस-बीजेपी दोनों के विधायक दलों की बैठक


पीएम मोदी से मिल चुके हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया, जानिए- कांग्रेस से बगावत का पूरा टाइमलाइन