नई दिल्ली: आज होली है और होली के दिन मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के रंग में भंग पड़ चुका है. उनकी सरकार पर बड़ा संकट है. इस बीच बीजेपी सूत्रों से खबर आ रही है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया की पीएम नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात हुई है. सिंधिया, गृह मंत्री अमित शाह से भी मिल चुके हैं. सूत्रों के हवाले से खबर है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस के बड़े नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी में शामिल होंगे. इतना ही नहीं सिंधिया बीजेपी के कोटे से राज्यसभा भी जाएंगे.


सिंधिया की बगावत का टाइमलाइन


* 6 अगस्त 2019- अनुच्छेद 370 हटाने का समर्थन.


* 9-10 सिंतबर 2019- भारी बारिश और बाढ़ पर ट्विटर पर कमलनाथ से भिड़े.


* 25 नवंबर 2019- ट्विटर अकाउंट से कांग्रेसी परिचय हटाया, क्रिकेट प्रेमी और जनसेवक बताया.


* 14 फरवरी 2020- मेनिफेस्टो का वादा अधूरा रहने पर सड़क पर उतने की बात कही.


* 15 फरवरी 2020- किसान कर्जमाफी के मुद्दे पर सड़क पर उतरने को कहा. कमलनाथ ने कहा- 'तो उतर जाएं'.


बता दें कि कमलनाथ अपनी सरकार बचाने के संकट से गुजर रहे हैं. बीती रात कमलनाथ सरकार के मंत्रियों ने उन्हें इस्तीफा सौंप दिया. कमलनाथ सरकार के 28 में से 22 मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है. हालांकि ज्योतिरादित्य सिंधिया गुट के मंत्री बैठक में शामिल नहीं हुए. ज्योतिरादित्य नाराज हैं, उनके 17 समर्थक मंत्री और विधायक बेंगलूरु में हैं. ज्योतिरादित्य को मनाने की कोशिश जारी है वहीं बीजेपी भी 'ऑपरेशन लोटस' के मिशन में जुटी है. अब सवाल ये है कि मध्य प्रदेश में कमलनाथ की सरकार रहेगी या जाएगी?


मध्य प्रदेश में आज क्या?


भोपाल में आज शाम 5 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी. नए सिरे से कमलनाथ सरकार का गठन होगा. इसके अलावा भोपाल में शाम 6 बजे बीजेपी विधायक दल की भी बैठक होगी.


यह भी पढ़ें-


मध्य प्रदेश में सरकार के संकट का अहम दिन, आज होगी कांग्रेस-बीजेपी दोनों के विधायक दलों की बैठक