JP Nadda in HP : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda)आज से दो दिवसीय हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh)दौरे पर हैं. सिरमौर में वह जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. सबसे पहले उन्होंने गुरु गोबिंद सिंह जी को नमन करते हुए पांवटा साहिब को एक ऐतिहासिक नगरी बताया. उन्होंने कहा कि पांवटा साहिब में  गोबिंद सिंह जी ने अपने जीवन के साढ़े 4 साल बिताए, उनके बड़े साहिबजादे का जन्म भी यहीं हुआ था, यहां से उन्होंने एक लड़ाई भी लड़ी. 


जेपी नड्डा ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विकास की बातें हिम्मत के साथ लोगों के सामने करने की ताकत सिर्फ बीजेपी में ही है. कांग्रेस के नेता कभी भी छाती ठोंककर ये नहीं कह सकते कि उन्होंने जनता के लिए काम किया है. उन्होंने कहा कि जो जमीन पर रहकर लोगों की सेवा करता है, वही विकास की बातें कर सकता है. 


विकसित भारत और विकसित हिमाचल बनाना है - जेपी नड्डा 


जेपी नड्डा ने कहा कि हमे एक विकसित भारत और विकसित हिमाचल बनाना है. हमें आत्मनिर्भर भारत और आत्मनिर्भर हिमाचल बनाना है. उन्होंने कहा कि आज जब हम अमृत काल में प्रवेश कर रहे हैं और यहां उपस्थित अधिकतर लोगों की उम्र करीब 50 साल है. इसका मतलब है कि उन्हें 2047 भी देखना है. इसलिए हमें हाथ पर हाथ धर कर नहीं बैठना है. 


मोदी सरकार में चार गुना बढ़ा कृषि बजट - जेपी नड्डा 


उन्होंने कहा कि आज भारत की तस्वीर बदल गई है. जितना काम किसानों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नकी सरकार ने किया है, इतना काम किसी भी सरकार ने नहीं किया है. मोदी सरकार में कृषि बजट 4 गुना बढ़ा है. 2014 में ये मात्र 33 हजार करोड़ रुपये सालाना था, वहीं आज ये बढ़कर 1 लाख 33 हजार करोड़ रुपये हो गया है. 


भारत निर्यात कर रहा डिफेंस का सामान 


नड्डा ने कहा कि पहले हमारा देश डिफेंस का सामान आयात करता था, जबकि अब हम निर्यात कर रहे हैं. अब देश का निर्यात 6 गुना बढ़ चुका है. उन्होंने कहा कि ये पहचानने की जरूरत है कि सही लोगों के कुर्सी पर आने से क्या फर्क पड़ता है. हिमाचल प्रदेश में सही लोगों को कुर्सी मिलती है, तो प्रदेश टीकाकरण में नंबर एक बनता है. आज हिमाचल में सड़कें बनी हैं, घर-घर में पानी पहुंचा है.
 
नड्डा ने गिनाई डबल इंजन सरकार की उपलब्धियां


डबल इंजन सरकार के चलते हिमाचल प्रदेश आज रसोई के धुंए से मुक्त प्रदेश बन गया है. 10,000 किमी से ज्यादा लंबी सड़कें यहां पीएम ग्राम सड़क योजना के तहत बनी है. कोविड के दौरान यहां 500 करोड़ रुपये का रिलीफ पैकेज दिया गया गया है. 


हाटी समुदाय पर विचार कर रही सरकार 


वहीं, हाटी समुदाय को लेकर उन्होंने कहा कि हाटी समुदाय को ट्राइबल का स्टेटस देने पर सरकार सकारात्मक तरीके से विचार कर रही है और जल्द ही इस पर निर्णय हो जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने शासन में 2जी, 3जी, अगस्ता वेस्टलैंड केस, सबमरीन केस में अपना नाम कमाया. कांग्रेस के नेता एयर स्ट्राइक, सर्जिकल स्ट्राइक का प्रमाण मांगते रहे. ऐसे लोगों को नवंबर महीने में आपने सबक सिखाना है. 


ये भी पढ़ें : 


Congress on BJP: 'सरकार के दबाव में आकर RBI ने बैंकों के निजीकरण की रिपोर्ट पर लिया यू टर्न'- कांग्रेस का केंद्र पर हमला


Manish Sisodia-CBI Raids: CBI रेड के बाद बोले मनीष सिसोदिया- दो-चार दिन में मुझे कर लेंगे गिरफ्तार, ये केजरीवाल को रोकने की कोशिश