राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार में जल विभाग के मंत्री महेश जोशी के बेटे रोहित जोशी के खिलाफ एक महिला पत्रकार ने रेप का मुकदमा दर्ज करवाया है. इस महिला पत्रकार ने रोहित के खिलाफ दिल्ली के सदर बाजार थाने में मुक़दमा दर्ज करवाया है, जिस पर दिल्ली पुलिस ने जीरो एफआईआर दर्ज कर उसे राजस्थान पुलिस को भेज दिया है.


मंत्री के बेटे पार्टी में काफी एक्टिव
महेश जोशी की गिनती राजस्थान के ताकतवर मंत्रियों में होती है, क्योंकि वे राज्य के सीएम अशोक गहलोत के बेहद करीबी हैं. जोशी पहले सरकारी मुख्य सचेतक थे और कुछ महीने पहले हुए मंत्रिमंडल विस्तार में उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया गया था. महेश जोशी के बेटे रोहित कांग्रेस में ख़ासे सक्रिय हैं और वो पीसीसी सदस्य भी हैं. इसके अलावा रोहित अपने पिता के साथ कई सार्वजनिक समारोह में भी नजर आते रहे हैं. 


रोहित के साथ जुड़ा रेप का ये मामला पुलिस में अब दर्ज हुआ है, लेकिन इस महिला पत्रकार के साथ उनकी कथित शादी की चर्चा कुछ महीने पहले सुनाई दी थी. रोहित पहले से शादीशुदा हैं और उनकी एक बेटी भी है. रोहित की इस महिला पत्रकार से शादी की चर्चाओं में तब ये बात भी सामने आई थी कि उन्होंने दूसरी शादी के लिए धर्म भी बदला था. हालांकि तब ये बातें सिर्फ चर्चा ही रहीं क्योंकि तब कोई विवाद नहीं हुआ और ना कोई पक्ष पुलिस तक पहुंचा. 


जबरन गर्भपात के भी आरोप
लेकिन अब इस मामले में अचानक नया मोड़ आ गया. इस महिला पत्रकार ने रोहित पर उसे सवाई माधोपुर ले जाकर नशीला पदार्थ पिलाकर दुष्कर्म करने और उसके अश्लील फोटो और वीडियो बनाने के आरोप लगाए हैं. इसके अलावा इस महिला ने रोहित जोशी पर ये आरोप भी लगाया है कि उसने उसके परिवार को खत्म कर देने की धमकी भी दी थी. पीड़िता के मुताबिक वो रोहित जोशी के संपर्क में फेसबुक के जरिए आई थीं. उन्होंने आरोप लगाया कि रोहित ने उनके साथ शारीरिक संबंध बनाए और इसके बाद जब वो गर्भवती हुई तो जबरन गर्भपात करवा दिया. इस पूरे मामले को लेकर जब मंत्री महेश जोशी और उनके बेटे रोहित जोशी से संपर्क की कोशिश की गई तो मंत्री महेश जोशी के राजस्थान से बाहर गए होने की जानकारी दी गई. रोहित जोशी कहां हैं इस बारे में उनके घर से कोई सूचना नहीं दी गई.


ये भी पढ़ें:


‘हनुमान चालीसा पढ़ना अगर गुनाह है तो 14 दिन नहीं, 14 साल सजा को तैयार’, नवनीत राणा का सीएम उद्धव पर बड़ा हमला, जानें 10 बातें


Gyanvapi Mosque Issue: ज्ञानवापी विवाद में नया मोड़, याचिका दायर करने वालीं राखी सिंह ले रहीं केस वापस, जानिए वजह