Ashok Gehlot Exclusive: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज राज्य में हाल की सांप्रदायिक घटनाओं के लिए BJP को दोषी ठहराया, जिसमें जोधपुर में कल की हिंसा भी शामिल है, इस हिंसा ने शहर में ईद समारोह को प्रभावित किया. फिलहाल जोधपुर में लगातार दो दिनों तक चली सांप्रदायिक हिंसा के बाद आज कर्फ्यू लगाया गया है. 


गहलोत ने एक विशेष साक्षात्कार में ABP को बताया, "यह BJP का एजेंडा है क्योंकि महंगाई, बेरोजगारी इतनी बढ़ गई है कि वे इसे नियंत्रित नहीं कर सकते हैं. इसलिए वे जानबूझकर ध्यान भटकाने के लिए ऐसा कर रहे हैं."


इंटरव्यू की पांच बड़ी बातें


1. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा, जोधपुर में दंगा हो सकता था. करौली में भी बीजेपी की शह पर ये सब कुछ हुआ और आरोप कांग्रेस पर लगाया गया. 


2. उन्होंने कहा कि तीन घटना जरूरी हुई है लेकिन कोई दंगा नहीं हुआ कोई मौत नहीं हुई .ये छिटपुट घटना हुई है दंगा नहीं. दंगे में लोग मरते है. 


3. उन्होंने कहा कि हमने दंगा फैलने से रोक दिया है. रामनवमी पर 7 राज्यों में दंगे हुए हमने होने नहीं दिए. करौली में भी बीजेपी की शह पर ये सब कुछ हुआ और आरोप कांग्रेस पर लगाया गया. ये एजेंडे के तहत किया जा रहा है. जिस तरह बीजेपी के नेताओं को आलाकमान की तरफ से ब्रीफ किया गया है कि किस तरह लोगों को भड़काया जाए. उससे ये सब कुछ हो रहा है. लेकिन मैंने सभी को निर्देश दिए हैं कि यहां कोई धर्म, जाति के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी. हमारी सतर्कता के कारण ही कहीं कोई हताहत नहीं हुआ और कोई दंगा नहीं भड़क पाया. 


4. अशोक गहलोत ने कहा कि दंगा भड़काने वाला किसी भी धर्म किसी भी जाती से हो कार्रवाई होगी. उन्होंने कहा कि भाजपा के कई नामजद है दंगे में जो अभी फरार है. फिलहाल हम दंगा करने वालों की संपत्ति कुर्क कर रहे है. 


5. अशोक गहलोत ने कहा कि, यूपी में फिलहाल बुलडोजर और फेक एनकाउंटर राज चल रहा है. यूपी में लोकतंत्र और संविधान की धज्जियां उड़ रही हैं. बुलडोजर को देश से ऐतराज है. जिसका विश्वास कानून और संविधान में है, उसका बुलडोजर राज पर भरोसा नहीं है. राजस्थान के अदंर रमजान पूरी शांतिपूर्ण निपटा है. राजस्थान में सदियों से भाईचारे की परंपरा रही है. जो कुछ हुआ उसका हमें दुख है. जिसकी सरकार होती है उसकी जिम्मेदारी जरूर होती है. आगे भी ऐसी घटनाओं को रोकना होगा. 


ये भी पढ़ें:


PM Modi in Denmark: जर्मनी के बाद अब डेनमार्क पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, पीएम फ्रेडरिक्सन से हुई बातचीत


Raj Thackeray Rally: औरंगाबाद रैली को लेकर MNS चीफ राज ठाकरे के खिलाफ केस दर्ज, लाउडस्पीकर को लेकर दिया था अल्टीमेटम