नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में हुए हिंसा मामले में जिन नौ छात्रों के नाम सामने आए हैं पुलिस अब उनसे सिलसिलेवार तरीके से पूछताछ कर रही है. पुलिस ने जेएनयू की छात्रसंघ अध्यक्ष आईशी घोष से पूछताछ की है. पुलिस ने वीडियो दिखाकर सवाल किए. आईशी घोष के खिलाफ तीन केस दर्ज हैं.


इसके अलावा पंकज मिश्रा और वास्कर विजय से भी पूछताछ की गई. तीनों से क्राइम ब्रांच के अधिकारियों से पूछताछ की है. बाकी आरोपी छात्रों से भी जल्द पूछताछ की तैयारी है. इस पूछताछ से पहले ही पंकज मिश्रा ने पुलिस के दावे को गलत बता दिया. उधर, यूनिवर्सिटी के तीन प्रोफेसर की अर्जी पर दिल्ली हाईकोर्ट ने गूगल, फेसबुक, व्हाट्सअप को नोटिस जारी किया है. कोर्ट ने उनसे हिंसा के वीडियो और अन्य सबूतों को सुरक्षित रखने को कहा है.


राहुल गांधी का पीएम मोदी को चैलेंज, कहा- बगैर पुलिस के किसी यूनिवर्सिटी में जाएं और छात्रों से बातचीत करें


बता दें कि पिछले दिनों पुलिस ने जेएनयू हिंसा को लेकर नौ संदिग्धों की तस्वीर जारी की थी. इसमें छात्रसंघ की अध्यक्ष आईशी घोष का नाम भी था. कुल नौ में से सात लेफ्ट से जुड़े हैं और दो आरोपी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े हैं. पांच जनवरी को कैंपस में हुए हिंसा को लेकर पुलिस ने ये तस्वीर जारी की थी. कई नकाबपोश लोगों ने कैंपस में छात्रों पर हमला किया था. इस हमले में कुल 35 छात्र घायल हुए थे. नौ संदिग्धों में पुलिस ने दोलन सामंता, प्रिया रंजन, सुचेता तालुकदार और चुनचुन कुमार (पूर्व छात्र), विकास पटेल और योगेंद्र भारद्वाज, आईशी घोष, पंकज मिश्रा और वास्कर विजय का नाम लिया था.


इसके अलावा पुलिस ने जेएनयू हमले में शामिल नकाबपोश लड़की की पहचान कर ली है. पुलिस ने बताया कि नकाबपोश लड़की की पहचना कोमल शर्मा के तौर पर हुई है. वह चेक शर्ट पहने है और अपने चेहरे को ढ़का हुआ है. उसके हाथ में डंठा भी है. पुलिस ने बताया कि कोमल शर्मा दिल्ली यूनिवर्सिटी के दौलत राम कॉलेज की छात्रा है. पुलिस ने कोमल शर्मा को जांच में शामिल होने के लिए नोटिस भेजा है. पुलिस ने बताया कि शनिवार रात से ही कोमल शर्मा का फोन बंद है.


यह भी देखें