नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बुधवार को अनंतनाग में हुए आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है. सत्यपाल मलिक ने कहा कि ये 100% पाकिस्तान का प्लान है और वही सुरक्षाबलों पर हमले के लिए आतंकियों को सिग्नल देता है. बता दें कि बुधवार हुए हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए थे.


जम्मू कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ शुरुआत से ही मोदी सरकार का सख्त रवैया रहा है, हर दिन आतंकवादियों को हमारे जवान ढेर करते हैं लेकिन ये भी सच है कि आतंकी घटनाएं भी लगातार हो रही हैं. बुधवार हमले के बाद राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने आतंकियों से हथियार छोड़ने का अनुरोध किया और उन्हें वार्ता के लिए आमंत्रित किया. उन्होंने कहा कि बातचीत ही एक मार्ग है जिसके जरिए संविधान के दायरे के भीतर जो चाहते हैं वो उन्हें मिल सकता है.


उन्होंने कहा कि भारत को हिंसा के जरिए नहीं झुकाया जा सकता. मलिक ने कहा, ‘‘हमसे हर चीज ले लीजिए, हम अपनी जान देंगे लेकिन प्यार और वार्ता के जरिए. उसके लिए (प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी तैयार हैं, हम तैयार हैं. वार्ता की मेज पर आएं और इसे आगे ले जाएं.’’


मलिक ने युवाओं से हथियार छोड़ने की अपील की. उन्होंने कहा, ‘‘मैं कश्मीर के युवाओं को बताना चाहूंगा कि हथियार छोड़ दो और मेरे साथ भोजन करने राजभवन आओ. फिर मुझे बताओ कि जिस रास्ते को तुमने चुना है, उससे कश्मीर को क्या मिलेगा.’’ राज्य में विधानसभा चुनाव के बारे में सवाल पर उन्होंने कहा कि चुनाव करवाने के समय पर चुनाव आयोग फैसला लेगा.