Jinnah Controversy: जिन्ना पर छिड़े विवाद के सवाल पर पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने कहा कि AMU से क्यों हटा दो उनकी तस्वीर, मैं कह रहा हूं फोटो लार्ज करके लगा दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि मेरे अंदर ऐसा कहने की हिम्मत है. अगर मैं ऐसा कहने से डर जाऊं तो यह मेरी बुजदिली होगी. यहां के लोगों को उनकी तस्वीर हटाना नहीं बल्कि उसे और बड़ा करके लगाना चाहिए. 


दरअसल पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने कल एक प्रेसवार्ता किया. वार्ता के दौरान जिन्ना पर छिड़े विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि यह बत्तमीजी है. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से जिन्ना की फोटो क्यों हटानी चाहिए. मैं कह रहा हूं कि इस फोटो को और बड़ा करके लगाया जाना चाहिए. 


कब शुरू हुआ विवाद


आगामी यूपी चुनाव से पहले पूर्व सीएम अखिलेश यादव के जिन्ना को लेकर दिए गए बयान के बाद इस मामले ने तुल पकड़ ली है. दरअसल एक जनसभा को संवोधित करते हुए अखिलेश ने भारत की आज़ादी का जिक्र करते ही जिन्ना की तुलना महात्मा गांधी से कर दी थी. उन्होंने कहा था, “सरदार पटेल, महात्मा गांधी, जवाहर लाल नेहरू और जिन्ना एक ही जगह पढ़कर आए थे और बैरिस्टर बने. उन्होंने आज़ादी दिलाई और संघर्ष से पीछे नहीं हटे.” 


सोशल मीडिया पर बयान होने लगा वायरल


वहीं अखिलेश यादव के बयान का यह हिस्सा सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो गया. उनके इस बयान पर कई नेताओं ने उन्हें आड़े हाथों भी लिया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसपर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि अखिलेश का यह बयान बेहद ही शर्मनाक है. वहीं इसके अलावा हिन्दू युवा वाहिनी ने AMU के छात्रसंघ भवन में लगी जिन्ना की तस्वीर हटाए जाने का मुद्दा भी उठाया. बता दें कि साल 2018 में भी जिन्ना की तस्वीर हटाए जाने का मुद्दा उठाया गया था.


ये भी पढ़ें:  


Gold & Silver Rate Today: जानें आज सोना खरीदना आपके लिए सस्ता होगा या महंगा, चांदी के रेट भी जानें


Stock Market Opening: शेयर बाजार की सुस्त शुरुआत, निफ्टी मामूली तेजी पर तो सेंसेक्स में हल्की गिरावट