Jharkhand News: झारखंड में सियासी उठापटक के बीच बड़ी खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) विधायकों को लेकर अब जल्द ही रांची से रायपुर जाएंगे. इसके लिए 72 सीटर इंडिगो चार्टर बुक किया गया है. शाम चार बजे इंडिगो की फ्लाइट से सभी विधायकों को झारखंड से बाहर ले जाने की तैयारी है. 


बता दें कि, रायपुर के मेफेयर रिजॉर्ट में 47 कमरे हैं. इन सभी कमरों को विधायकों के लिए बुक कर दिया गया है. झारखंड से जाने वाले विधायकों के लिए यहां पहुंचने का समय शाम 7 बजे का बताया जा रहा है. हालांकि, यह भी बताया जा रहा है कि इन विधायकों के साथ सीएम नहीं जाएंगे. फिलहाल इसे लेकर केवल कयास लगाए जा रहे हैं. 


सोरेन पर मंडरा रहा विधानसभा सदस्यता जाने का खतरा 


दरअसल, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन (CM Heman Soren) की विधानसभा सदस्यता पर खतरा मंडरा रहा है.  झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस (Jharkhand Governor Ramesh Bais) मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को विधायक पद के अयोग्य ठहराने का आदेश निर्वाचन आयोग (ECI) को भेज सकते हैं. इससे पहले गठबंधन के विधायकों को रायपुर शिफ्ट कराया जा रहा है. 


झारखंड की राजनीतिक स्थिति 


बता दें कि, सोरेन ने एक सितंबर को कैबिनेट की बैठक बुलाई है. इसमें जनता के हित से जुड़े कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं. वहीं, सोमवार यानी 29 अगस्त को हेमंत सोरेन के भाई बसंत सोरेन की विधायकी पर भी चुनाव आयोग में चर्चा हुई लेकिन, इस पर कोई फैसला नहीं हो सका. 


ये भी पढ़ें : 


Jharkhand Political Crisis: सीएम हेमंत सोरेन के साथ रांची लौटे झारखंड के विधायक, सियासी हलचल के बीच कही ये बात


Jharkhand Politics: हेमंत सोरेन की कुर्सी पर सियासी संकट बरकरार, कभी भी आ सकता है राज्यपाल का फैसला