Jharkhand News: झारखंड के सबीबगंज के कुंदन कुमार ओझा पिछले साल 15 जून को गालवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ भीषण लड़ाई में शहीद हुए थे. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को उनके आश्रित को नियुक्ति पत्र सौंपा है. बता दें कि गालवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुई लड़ाई में बीस भारतीय सैनिक मारे गए थे.


CM हेमंत सोरेन ने किया शहीदों का सम्मान


प्रशासन की ओर से एक आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा गया कि 'मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गलवान घाटी में चीनी सेना के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए साहिबगंज के सिपाही कुंदन कुमार ओझा की आश्रित नम्रता कुमारी को नियुक्ति पत्र दिया है.' सोरेन ने साहिबगंज में झारखंड सशस्त्र पुलिस (जेएपी) के पुलिसकर्मियों की पासिंग आउट परेड के दौरान नियुक्ति पत्र सौंपा. फिलहाल ओझा के परिवार को पहले ही 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जा चुकी है.






शहीदों के आश्रितों को दी सहायता राशी


इस कार्यक्रम के दौरान CM सोरेन ने श्रीनगर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान कुलदीप उरांव और छत्तीसगढ़ में आतंकवादी हमले में मारे गए मुन्ना यादव के आश्रितों को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि भी प्रदान की है. आधिकारिक बयान में बताया गया कि मुख्यमंत्री ने 2 जुलाई, 2020 को श्रीनगर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान कुलदीप उरांव की आश्रित वंदना उरांव को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान की है.


CM सोरेन ने कार्यक्रम के दौरान प्रशिक्षण के बाद आयोजित परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 15 पुलिस कर्मियों को भी सम्मानित किया. उन्होंने ट्रेनी पुलिस कर्मियों को संबोधित करते हुए विश्वास व्यक्त किया और नए पास आउट जवानों को समर्पण और प्रतिबद्धता के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने को कहा. 


इसे भी पढ़ेंः
Drugs Case: दिल्ली में NCB मुख्यालय पहुंचे समीर वानखेड़े, कल मुंबई जाएगी विजिलेंस की टीम


Maharashtra News: पूर्व मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को झटका, महाराष्ट्र सरकार ने रोकी सैलरी