HD kumaraswamy Attacked Siddaramaiah: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर जेडीएस के प्रदेश अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी ने जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया है. इससे साथ ही सिद्धारमैया पर लोगों से महंगे उपहार लेने के आरोप भी कुमार स्वामी ने मढ़े हैं. रविवार (12 नवंबर) को मीडिया से मुखातिब कुमार स्वामी ने कहा, "एक मंत्री ने सीएम के आधिकारिक आवास के लिए 1.9 करोड़ रुपये का फर्नीचर आयात करवाया. यह सरकारी पैसा नहीं था, बल्कि एक मंत्री को मिला था."


उन्होंने सीएम के रूप में अपने पिछले कार्यकाल के दौरान सिद्धारमैया को एक महंगी घड़ी उपहार में देने के विवाद का जिक्र करते हुए कहा, “यह हब्लोट घड़ी का एक अद्यतन संस्करण है.” उन्होंने कहा कांग्रेस नेता तेलंगाना सहित पांच चुनावी राज्यों में मतदाताओं से झूठे आश्वासनों से गुमराह कर रहे हैं. लोगों को सावधान रहना होगा.


पूर्व सीएम ने बेंगलुरु में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, “मैं पांच राज्यों के मतदाताओं से अनुरोध करता हूं कि वे कांग्रेस नेताओं के झूठे आश्वासनों से गुमराह न हों.” वोट के लिए लोगों को घूस देने का आरोप लगाते हुए एचडी कुमार स्वामी ने कहा, “कर्नाटक में, उन्होंने न केवल पांच गारंटियों की घोषणा की, बल्कि उनके कई उम्मीदवारों ने चुनाव के बाद 5000 रुपये की सामग्री खरीदने के लिए लोगों को (गिफ्ट) कार्ड भी वितरित किए."


किसानों को 24 घंटे बिजली देने का वादा
सीएम सिद्धारमैया पर निशाना साधते हुए कुमारस्वामी ने कहा, "उन्होंने 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया था, लेकिन कर्नाटक को अंधेरे में धकेल दिया और अब वे किसानों को 24 घंटे बिजली देने वाले राज्य तेलंगाना में किसानों को पांच घंटे लगातार बिजली देने की बात कर रहे हैं." उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस नेता तेलंगाना में 2 लाख सरकारी नौकरियां भरने की बात कर रहे हैं, लेकिन वे कर्नाटक में 2.5 लाख नौकरियां भी नहीं भर पाए हैं.


'महिला किसानों के बारे में झूठ बोल रहे हैं कांग्रेस नेता'
उन्होंने आगे कहा, "कांग्रेस नेता शक्ति योजना के बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन इसके लिए बसों की भी कमी है और कर्मचारी भी नहीं हैं. यह योजना महिलाओं को मुफ्त में सफर करने वाली है." उन्होंने पीएम किसान सम्मान निधि के 6,000 रुपये के साथ किसानों को दी जाने वाली 4000 रुपये की अतिरिक्त राशि को रोकने का‌ आरोप सिद्धारमैया सरकार की आलोचना की. उन्होंने कहा कि जो योजना मिल रही थी उसे बंद करके किसानों को नई योजना देने का झूठा भ्रम फैला रहे हैं.


जीडीएस में बीजेपी के विलय के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हम एनडीए का हिस्सा हैं और कभी भी हमारा विलय नहीं होगा. कुमार स्वामी ने कहा क्षेत्रीय स्तर पर हम राजनीतिक तौर पर लड़ते रहेंगे.


ये भी पढ़ें :बेटे विजयेंद्र को कर्नाटक BJP की कमान सौंपे जाने पर बोले येद‍ियुरप्‍पा, 'प्रदेश अध्यक्ष बनाने के लिए...'