नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश विधनसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने और मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए अभी से कमर कस चुके हैं. इसकी शुरुआत आज से केंद्रीय मंत्रिपरिषद में शामिल नए मंत्री करेंगे. बीजेपी कोटे से बने ये मंत्री आज से जन आशीर्वाद यात्रा निकालेंगे. यूपी के मतदाताओं को लुभाने के लिए राज्य में कई मंत्री मिलकर करीब 3665 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे. इन दौरान ये मंत्री करीब 27 जिलों को कवर करते हुए सरकार की उपलब्धियां लोगों के बीच साझा करेंगे.


इस यात्रा में बीजेपी के 6 मंत्री और अपना दल की मंत्री अनुप्रिया पटेल भी शामिल होंगी. यात्रा के दौरन 150 से ज़्यादा कार्यक्रम किए जाएंगे. इस यात्रा के लिए बीजेपी के महामंत्री तरुण चुग को प्रभार दिया गया है. उनके साथ अरविंद मेनन, पंकजा मुंडे, सत्या, सुनील देवधर जैसे राष्ट्रीय सचिव भी यात्रा में सहयोग करेंगे.


यात्रा में शामिल होने वाले सभी मंत्री लोगों से मोदी सरकार की उपलब्धियों खासकर गरीबों के लिए किए गए काम के बारे में जानकारी देंगे और यह बताएंगे कि मोदी सरकार कैसे देश हित के लिए लगातार एक के बाद एक निर्णायक कमद उठा रही है.


मंत्रिमंडल में शामिल नए और पदोन्नत किये गए केंद्रीय मंत्री जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान 212 लोकसभा क्षेत्रों में जाएंगे. इस दौरान करीब 19,567 किलोमीटर से अधिक की यात्रा करेंगे. यह यात्रा 19 राज्यों में होते हुए करीब 265 जिलों से गुजरेंगी. इस यात्रा के दौरान 1663 छोटे-बड़े कार्यक्रम किए जाएंगे.


बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंत्रिमंडल विस्तार में महिलाओं, अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और अनुसूचित जाति (एससी) के नेताओं को शामिल करने के बाद बीजेपी ने घोषणा की थी कि नए मंत्री लोगों तक पहुंचने के लिए यात्रा करेंगे.


पार्टी की ओर से तय नियम के मुताबिक एक मंत्री को अपना ज़िला छोड़कर चार ज़िले और अपना लोकसभा क्षेत्र छोड़कर तीन लोकसभा क्षेत्र कवर करने होंगे. कुछ मंत्री 7 और कुछ मंत्री 3 दिन यात्रा करेंगे.


एक संघर्ष का अंत: जेसिका के हत्यारों को सजा दिलाने के लिए लंबी लड़ाई लड़ने वाली उनकी बहन सबरीना का निधन