Jammu kashmir Weather Update: जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में सर्दियां जल्दी पहुंचने के साथ, पूरे क्षेत्र में तापमान में गिरावट आ रही है. लद्दाख के द्रास क्षेत्र में जहां तापमान ठंड के कारण काफी कम दर्ज किया गया, वहीं श्रीनगर में भी सबसे सर्द रात दर्ज की गई. कल यानी सोमवार की रात श्रीनगर में न्यूनतम तापमान के रूप में 1.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई जो कि श्रीनगर शहर में अब तक मौसम की सबसे ठंडी रात थी, जबकि लद्दाख के द्रास शहर में शून्य से 12.1 डिग्री सेल्सियस कम तापमान दर्ज किया गया.
 
मौसम विभाग (MeT) कार्यालय ने कहा कि श्रीनगर में मंगलवार को मौसम की अब तक की सबसे ठंडी रात दर्ज की गई, जहां न्यूनतम तापमान गिरकर 1.6 पर पहुंच गया था. "पहलगाम में आज रात का न्यूनतम तापमान शून्य से 3.3 और गुलमर्ग में शून्य से 1.0 डिग्री नीचे दर्ज किया गया. लद्दाख के लेह शहर में न्यूनतम तापमान शून्य से 8.3 डिग्री सेल्सियस नीचे, कारगिल में शून्य से 6.8 डिग्री सेल्सियस नीचे और द्रास में शून्य से 12.1 सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया.


जम्मू में न्यूनतम तापमान 12.5 डिग्री सेल्सियस 


मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, "जम्मू में न्यूनतम तापमान 12.5, कटरा में 11.8, बटोटे में 8.0, बनिहाल में 5.8 और भद्रवाह में 4.7 रहा." अगले 5-6 दिनों के लिए धूप वाले दिन और रात में आसमान साफ रहने के कारण, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में न्यूनतम तापमान में और गिरावट आने की संभावना है. मौसम विज्ञान से मिली जानकारी के अनुसार अगले पांच दिनों तक जम्मू संभाग में धूप निकल सकती है. कश्मीर में भी मौसम शुष्क रहेगा. रात में आसमान साफ ​​रहने के कारण जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में न्यूनतम तापमान में और गिरावट आने की संभावना है.


ये भी पढ़ें: 


Rafale Scam: राफेल पर कांग्रेस के वार के बाद बीजेपी का पलटवार, बोली- सारी सच्चाई आ गई सामने, 2013 से पहले 65 करोड़ की दी गई घूस


Terrorists Attack: कश्मीरी पंडित दुकानदार के सेल्समैन की हत्या में बड़ा खुलासा, मोहम्मद इब्राहिम खान नहीं था टारगेट!