Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के बारामूला (Baramulla) जिले के सोपोर इलाके (Sopore Area) में सुरक्षाबलों के साथ रात भर चली मुठभेड़ (Encounter) में जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के दो आतंकवादी (Terrorist) मारे गए. पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों (Army) द्वारा घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू करने के बाद बुधवार रात सोपोर शहर के बोमई इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई.


उन्होंने कहा कि सुरक्षाकर्मियों ने अभियान में दो आतंकवादियों को मार गिराया. गोलीबारी में एक आम नागरिक भी घायल हो गया. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आतंकवादी प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे. उन्होंने कहा कि दोनों आम नागरिकों पर हमले की साजिश रच रहे थे.


दोनों आतंकी कई अपराधों में थे शामिल


कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) विजय कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘जैश-ए-मोहम्मद के मारे गए आतंकवादियों की पहचान सोपोर के मोहम्मद रफी (Mohammad Rafi) और पुलवामा के कैसर अशरफ (Ashraf) के रूप में हुई है. आतंकवादी रफी पर इससे पहले दो बार पीएसए के तहत मामला दर्ज किया गया था. दोनों कई आतंकी अपराधों में शामिल थे. सूचना के अनुसार वे सोपोर क्षेत्र में आम नागरिकों पर हमला करने की साजिश रच रहे थे.’’


आतंक के खिलाफ जारी है अभियान


दरअसल, जम्मू कश्मीर में सुरक्षबलों ने आतंक के खिलाफ अभियान चलाया हुआ है. विजय कुमार के दिए एक बयान के मुताबिक, पिछले 2.5 साल के वक्त में सिर्फ शोपियां में 150 आतंकियों को ढेर किया है. उनके मुताबिक, अब बहुत कम संख्या में आतंकी बचे हैं. वहीं, घाटी में शांति के लिए आंतकियों के खात्मे को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने लेफ्टिनेंट गवर्नर समेत कई बड़े अधिकारियों के साथ मिलकर बैठक की. इस बैठक में अमित शाह ने सभी अधिकारियों से आतंकियों के खात्में पर जीरो टॉलरेंस पॉलिसी अपनाने को कहा.


यह भी पढ़ें.