Thug Kiran Patel: खुद को PMO का टॉप अधिकारी बताने वाले किरण पटेल की हिरासत को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) श्रीनगर के निर्देश के बाद जम्मू-कश्मीर के अधिकारियों ने गुजरात पुलिस को सौंप दी है. अहमदाबाद क्राइम ब्रांच से मामला दर्ज किए जाने के बाद गुजरात पुलिस की एक टीम कॉनमैन किरण पटेल को हिरासत में लेने के लिए मंगलवार (4 अप्रैल) को कश्मीर पहुंची थी.


एक अधिकारी ने बताया, सीजेएम श्रीनगर ने गुरुवार (6 अप्रैल) को उन्हें गुजरात ट्रांसफर करने का आदेश दिया, जिसके बाद जेल अधिकारियों ने किरण पटेल की हिरासत गुजरात पुलिस टीम को सौंप दी. किरण गुजरात पुलिस की एक टीम के साथ अपने गृह राज्य जा रहे हैं. इससे पहले, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) जम्मू-कश्मीर दिलबाग सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस पटेल की हिरासत के मामले में गुजरात पुलिस का सहयोग करेगी.


गुजरात में पहले से ही दर्ज हैं तीन मामले
गुजरात पुलिस ने पहले दावा किया था कि वे राज्य के विभिन्न शहरों में उनके खिलाफ दर्ज शिकायतों के कारण जम्मू-कश्मीर पुलिस से रिहा किए जाने पर पटेल को गिरफ्तार करेंगे. जानकारी के मुताबिक, गुजरात में पटेल के खिलाफ पहले से ही तीन मामले दर्ज हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पटेल के खिलाफ पुलिस स्टेशन निशात में 2023 की प्राथमिकी संख्या 19 दर्ज की है. पटेल पर आपराधिक मंशा, पुलिस स्टेशन और कश्मीर के अन्य हिस्सों के अधिकार क्षेत्र में गतिविधियों में शामिल होने और उच्च स्तर के जाली साधनों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया है. 


इसके अलावा जम्मू-कश्मीर सरकार ने 29 मार्च को किरण पटेल की पिछले महीनों के दौरान कश्मीर की यात्राओं और उनकी यात्रा के दौरान की गई सुरक्षा व्यवस्था से संबंधित विभिन्न पहलुओं की जांच के आदेश दिए. सरकार के आदेश के अनुसार मामले की जांच के लिए कश्मीर के डिविजनल कमिश्नर विजय कुमार बिधूड़ी को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है. साथ ही एक हफ्ते में रिपोर्ट मांगी गई है.


ये भी पढ़ें- 


Coronavirus Updates: कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र अलर्ट, मनसुख मांडविया कल सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ करेंगे बैठक