Jammu Kashmir Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में आतंकियों के हमले के चलते एक पुलिसकर्मी गुलाम मोहम्मद डार शहीद हो गए हैं. मंगलवार (31 अक्टूबर) को आतंकवादियों ने हेड कांस्टेबल गुलाम मोहम्मद डार को वेलू क्रालपोरा गांव में उनके आवास के बाहर मारी थी. 


अज्ञात आतंकियों के हमले से गुलाम मोहम्मद डार गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उन्हें इलाज के लिए एसडीएच तंगमार्ग ले जाया गया था. गंभीर रूप से जख्मी डार ने दम तोड़ दिया.


आतंकियों ने तीन दिन में तीसरी वारदात को अंजाम दिया है, वहीं तीन दिन में पुलिस पर यह दूसरा हमला है. रविवार को श्रीनगर में इंस्पेक्टर मसूर अली पर हमला हुआ था जो अभी भी अस्पताल में हैं.



जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शहीद को दी श्रद्धांजलि


कश्मीर जोन पुलिस ने अपने आधिकारिक X हैंडल से मंगलवार (31 अक्टूबर) को रात करीब आठ बजे बताया, ''घायल पुलिसकर्मी की जान नहीं बच सकी, उन्होंने वीरगति प्राप्त की. हम शहीद को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं और इस नाजुक घड़ी में उनके परिवार के साथ खड़े हैं. इलाके के घेराबंदी की गई है. सर्च ऑपरेशन जारी है.''


पुलवामा में सब्जी खरीदने गए मजदूर की गोली मारकर हत्या


आतंकियों ने सोमवार (30 अक्टूबर) को पुलवामा जिले में उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले मुकेश कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी थी. मुकेश मजदूरी का काम करते थे. आतंकियों ने मुकेश पर उस वक्त हमला किया था जब वह पुलवामा के तुमची नौपोरा में सब्जी खरीदने के लिए बाजार गए हुए थे.


न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया था कि मुकेश बुनाई उद्योग से जुड़े थे और गोली लगने के बाद अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी. जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा एक कार्यक्रम से इतर पत्रकारों से कहा था कि खतरा अब भी है और हमें सतर्क रहना होगा.


यह भी पढ़ें- इलेक्टोरल बॉन्ड: सुप्रीम कोर्ट में पहले दिन की सुनवाई में किसने क्या दलीलें दी?