Jammu Kashmir Terrorism: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में शनिवार (18 मई) को आतंकियों ने एक पूर्व सरपंच को गोलियों से भून दिया. आतंकवादियों ने शोपियां के हीरपुरा इलाके में बीजेपी के पूर्व सरपंच को निशाना बनाकर मौत के घाट उतार दिया. माना जा रहा है कि आतंकियों ने टारगेट किलिंग के तौर पर इस घटना को अंजाम दिया है.


मृतक पूर्व सरपंच की पहचान एजाज अहमद शेख के तौर पर हुई है. अहमद शेख बीजेपी से जुड़े हुए थे. आतंकी पूर्व सरपंच पर गोलियां बरसाने के बाद फरार हो गए. वहीं, घटना के बाद अहमद शेख को अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.


बीजेपी नेता एजाज खान की हुई मौत


जानकारी के मुताबिक आतंकियों के हमले में एजाज अहमद शेख बुरी तरह घायल हो गए थे. हालांकि, उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया, लेकिन गंभीर रूप से घायल होने के चलते उनकी मौत हो गई.


दो टूरिस्ट्स पर भी हुआ हमला 


एक अन्य आतंकी हमले में कश्मीर के अनंतनाग इलाके में दो पर्यटक भी घायल हो गए. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जयपुर की रहने वाली एक महिला और उसका पति आतंकी हमले में घायल हो गए. अनंतनाग जिले के यान्नार इलाके में इन पर्यटकों पर आतंकियों ने हमला किया था. 


अधिकारियों ने बताया कि दोनों पर्यटकों की पहचान फरहा और तबरेज के तौर पर हुई है. दोनों को पास के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हमले के बाद पुलिस ने आतंकियों को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी थी.


क्या कहा महबूबा मुफ्ती ने?


इन हमलों पर पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट करते हुए कहा, 'हम आज पहलगाम में हुए हमले की निंदा करते हैं, जिसमें दो पर्यटक घायल हो गए और इसके बाद शोपियां के हुरपोरा में एक सरपंच पर हमला हुआ - इन हमलों का समय चिंता का कारण है. यह देखते हुए कि दक्षिण चुनाव में बिना किसी कारण के देरी हुई. खास तौर से भारत सरकार की ओर से कश्मीर में किए गए सामान्य स्थिति के दावों के बीच ये हमले चिंता बढ़ाने वाले हैं.'


ये भी पढ़ें: Amit Shah Srinagar Visit: अचानक श्रीनगर पहुंचे अमित शाह, कई समुदायों से की बातचीत, मोहम्मद अकबर बोले- हम पर किया एहसान