Jammu Kashmir Terrorist Attack: कश्मीर में बौखलाए आतंकियों ने रविवार को दो और गैर-कश्मीरियों की गोली मारकर हत्या कर दी. कुलगाम में दो और गैर स्थानीय लोगों की हत्या के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अपने सभी जिला प्रमुखों से कहा कि वे गैर स्थानीय मजदूरों को एकत्र करें और तत्काल उन्हें नजदीकी सुरक्षा शिविरों में लाएं. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. यह कदम आतंकवादियों द्वारा दो मजूदरों की हत्या करने और दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में एक अन्य को गंभीर रूप से घायल करने के बाद उठाया गया है.


सभी जिला पुलिस प्रमुखों को भेजे संदेश में पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर रेंज) विजय कुमार ने कहा, "आपके न्यायाधिकार क्षेत्र में रह रहे सभी गैर स्थानीय मजदूरों को तत्काल नजदीकी पुलिस थाने या केंद्रीय अर्धसैनिक बल या सेना के प्रतिष्ठानों में लाया जाना चाहिए." संदेश में कहा गया है कि यह मामला अति आवश्यक है.


आतंकवादियों ने रविवार को कुलगाम में जिन लोगों पर हमला किया है वो सभी मजदूर हैं और वहां काम करते हैं. आतंकवादियों द्वारा जिन तीन गैर-कश्मीरी मजदूरों पर गोलियां चलाई गई हैं उनकी पहचान राजा रेशी देव (मृत), जोगिंदर रेशी देव (मृत) और चुनचुन रेशी देव (घायल) के रूप में हुई है. सभी बिहार के रहने वाले हैं. जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने इन मजदूरों के घर में घुस कर उनपर गोलियां चलाई है. दोनों मृतकों के परिवार वालों को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2-2 लाख रुपये के मुआवजा देने की बात कही है. 


बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सेना के एंटी-टेरर ऑपरेशन से आतंकी बौखलाए हुए हैं. वो एक के बाद एक गैर-कश्मीरियों को निशाना बनाते जा रहे हैं. बीते दिन भी आतंकियों ने पुलवामा और श्रीनगर में दो लोगों की गाोली मारकर हत्या कर दी थी. 


Jammu Kashmir News: आम नागरिकों की हत्या को फारूक अब्दुल्ला ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण, बोले- ये कश्मीरियों को बदनाम करने की साजिश



Russia Coronavirus Update: रूस में कोरोना संक्रमण का कहर जारी, एक दिन में आए रिकॉर्ड मामले, करीब हज़ार लोगों की हुई मौत