Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर से एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जो कुछ महिला सदस्यों का इस्तेमाल कर सोशल मीडिया और फोन के जरिए निर्दोष लोगों को "हनीट्रैप" में फंसाता था. 


एक बहादुर "पीड़ित" की शिकायत के बाद गिरोह का भंडाफोड़ हुआ, जिसके परिणामस्वरूप जालसाजों की गिरफ्तारी हुई और हनी ट्रैप गिरोह का भंडाफोड़ हुआ.  पुलिस ने गुरुवार (20 जुलाई) को बताया कि एक हनी ट्रैप गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है जो श्रीनगर के महजूर नगर इलाके में सक्रिय था. 


सोशल मीडिया पर सक्रिय है हनी ट्रैप गिरोह
एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए एसपी साउथ श्रीनगर गौरव सिकरवार ने कहा कि गुरुवार को पुलिस को एक व्यक्ति से शिकायत मिली जिसमें दावा किया गया कि सोशल मीडिया पर एक हनी ट्रैप गिरोह सक्रिय है. 


पीड़ित के मुताबिक, गिरोह की महिला सदस्य लोगों को संदेश भेजती थी और बातचीत शुरू करती थी, जिसके बाद वे उस व्यक्ति को फोन करती थीं और मिलने के लिए कहती थीं. यह सारी गतिविधि सोशल मीडिया के माध्यम से की जाती थी और कॉल के लिए सीधे फोन का इस्तेमाल नहीं किया जाता था.


जैसे ही पीड़ित, महिला कॉल करने वाले के अनुनय-विनय और आश्वासन के बाद निर्दिष्ट स्थान पर पहुंचेगा, फर्जी मीडियाकर्मी और एक फर्जी पुलिस अधिकारी परिसर पर छापा मारेंगे और पहले कहानी को उजागर करने की धमकी देंगे और फिर पैसे की उगाही करेंगे. 


गिरोह में शामिल थे पांच लोग
गिरोह में पांच लोग शामिल थे, जिनकी पहचान फिरदौस अहमद मीर, खुद को एसपी बताने वाला, मोहम्मद तारिक मीर, खुद को मीडियाकर्मी वाला, आशिया, छद्म हनी ट्रैप लड़की, मसरत मीर, खुद को अपराध शाखा अधिकारी और एक फर्जी सब-इंस्पेक्टर बताने वाले थे.


शिकायतकर्ता के अनुसार, वह भी इसी कार्यप्रणाली का शिकार हो गया और जैसे ही उसने कमरे में प्रवेश किया, दरवाजे पर दस्तक हुई और एक फर्जी मीडियाकर्मी अंदर आया. इस व्यक्ति ने उससे उसकी गतिविधियों के बारे में पूछताछ की और पुलिस बुलाने की धमकी दी. कुछ ही देर बाद नकली पुलिसकर्मी कमरे में दाखिल हुए और शिकायतकर्ता को और भी डराया-धमकाया. 


एसपी साउथ सिटी गौरव सिकरवार ने बताया कि शिकायतकर्ता के मुताबिक मसर्रत नाम की एक महिला खुद को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर उनके साथ शामिल हो गई. उन्होंने कहा, "वे सभी शिकायतकर्ता को ब्लैकमेल करने लगे और मामले को निपटाने के लिए पैसे की मांग करने लगे."


उन्होंने कहा, "शुरुआत में, शिकायतकर्ता ने एक चेक दिया, लेकिन गिरोह ने और पैसे की मांग की.हालांकि, जब शिकायतकर्ता के परिवार को स्थिति का पता चला और खबर सामने आई, तो पुलिस टीम मौके पर पहुंची और अपराधियों को पकड़ लिया." एसपी ने बताया कि पूरे गिरोह को पकड़ लिया गया है और पूछताछ जारी है.


ये भी पढ़ें: 


'जानवरों की तरह भीड़ आई, महिलाओं को अपने साथ अलग ले गई और उन्हें...', पीड़िता के पति का छलका दर्द, सुनाई आपबीती