Jammu Kashmir News: दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में एक मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए और उनमें एक श्रीनगर का 17 वर्षीय युवक भी शामिल है, जो 16 अप्रैल से लापता था. दो अन्य आतंकियों में एक आरिफ हजार उर्फ ​​रेहान है, जो अधिकारियों के अनुसार संगठन के शीर्ष कमांडर बासित का डिप्टी था, जबकि तीसरे आतंकवादी की पहचान पाकिस्तान के 'हक्कानी' के रूप में हुई है. 


पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने जीएनएस को पुष्टि की कि मारे गए आतंकवादियों में बाबा डेंब (खन्यार) का किशोर नतीश शकील वानी भी शामिल है. किशोरी 16 अप्रैल की दोपहर जोहर की नमाज के लिए निकला था और तब से लापता था, जबकि परिवार ने उसे वापस लौटने की अपील जारी की थी. पुलिस ने कहा कि वह आतंकवादी रैंक में शामिल हो गया था.


कई हत्याओं में शामिल था आरिफ हजार


आईजीपी ने अन्य आतंकवादी की पहचान आरिफ हजार के रूप में की और कहा कि वह श्रीनगर में इंस्पेक्टर परवेज, सब इंस्पेक्टर अर्शीद और मोबाइल दुकान के मालिक की हत्या में शामिल था. आईजीपी कश्मीर ने एक ट्वीट में कहा, "पुलवामा मुठभेड़ में मारे गए लश्कर के शीर्ष सीएमडीआर (बासित) के डिप्टी आरिफ हजार उर्फ ​​रेहान, जो मस्जिद के सामने इंस्पेक्टर परवेज, एसआई अर्शीद और शहर में एक मोबाइल की दुकान के मालिक की हत्या में शामिल था. एसजीआर शहर में उनके खिलाफ कई प्राथमिकी दर्ज की गई."


तलाशी अभियान दौरान शुरू हुई थी मुठभेड़ 


दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के पाहू इलाके में रविवार को हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने कहा, "मुठभेड़ में लश्कर के तीन आतंकवादी मारे गए हैं." आतंकवादियों की मौजूदगी की खबरों के बीच पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई थी.


अधिकारियों ने कहा कि जैसे ही बलों की संयुक्त टीम संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ी, अधिकारियों ने जीएनएस को बताया कि छिपे हुए आतंकवादियों ने संयुक्त टीम पर गोलीबारी की, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ शुरू हो गई. 


ये भी पढ़ें-


Lata Deenanath Mangeshkar Award: 'इस बार राखी पर नहीं होंगी लता दीदी', पहला सम्मान मिलने के बाद बोले पीएम मोदी


Sri Lanka Economic Crisis: गंभीर संकट से जूझ रहे Sri Lanka ने लगाई मदद की गुहार, IMF ने दिया आश्वासन