Jammu Kashmir Police Announcement: जम्मू-कश्मीर में राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने वालों के लिए आफत भरी खबर आई है. सुरक्षा बलों ने मास्टर स्ट्रोक चलते हुए ऐसी गतिविधियों के बारे में जानकारी देने वाले किसी भी व्यक्ति को एक से 5 लाख रुपये तक इनाम ‌का ऐलान किया गया है.


जम्मू कश्मीर पुलिस ने शनिवार (10 फरवरी) को इसकी घोषणा की है. इसके बाद घाटी में आतंक के पैरोकारों और ऐसी गतिविधियों से जुड़े लोगों में दहशत का माहौल है. पुलिस ने विस्तार से यह भी बताया है कि किस तरह की जानकारी देने वालों को कितना इनाम दिया जाएगा. इसके साथ ही सूचना देने वालों की पूरी पहचान गोपनीय रखी जाएगी.


सीमा पर सुरंगों की खबर देने वालों को सबसे अधिक इनाम
पुलिस ने एक बयान में कहा कि सीमा पार से जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों, विस्फोटकों और तस्करी की खेपों को पहुंचाने के लिए सुरंगों के बारे में खबर देने वालों को सबसे अधिक 5 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. राष्ट्र-विरोधी तत्वों द्वारा ऐसी सुरंगों का इस्तेमाल जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए किया जाता रहा है.


ड्रोन की जानकारी देने वालों को मिलेगी इतनी रकम
न्यूज एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक  पुलिस के बयान में कहा गया है कि नशीले पदार्थ, हथियार या विस्फोटक सामग्री गिराने के लिए सीमा पार से उड़ाए गए ड्रोन के बारे में जानकारी देने वालों को इनाम के रूप में 3 लाख रुपये दिए जाएंगे. इतना ही नहीं, इस ड्रोन से डिलीवरी हासिल करने वालों के बारे में भी खबर देने वालों को इतनी ही राशि इनाम के तौर पर दी जाएगी. आंतरिक सीमा या नियंत्रण रेखा से आंतरिक इलाकों या पंजाब में हथियार, गोला-बारूद और नशीले पदार्थों के परिवहन से जुड़ी जानकारी देने वालों को भी तीन लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा.


ड्रग और आतंकियों की खबर देने वालों को भी इनाम
पुलिस ने उन लोगों के लिए 2 लाख रुपये की घोषणा की, जो अंतरराज्यीय ड्रग तस्करी या पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों से बात करने वाले व्यक्तियों के बारे में सटीक जानकारी देंगे.पुलिस ने कहा कि मस्जिदों, मदरसों, स्कूलों या कॉलेजों में लोगों को आतंकवादी बनने या बंदूकें उठाने के लिए उकसाने वालों के बारे में खबर देने वाले भी पुलिस की ओर से सम्मानित होंगे. उन्हें एक लाख रुपये इनाम राशि दी जाएगी.


ये भी पढ़ें:Farmers Protest Live: दिल्ली मार्च से पहले पुलिस का एक्शन, राष्ट्रीय राजधानी में धारा 144 लागू