Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में पुलिस ने बुधवार (1, मई) को बड़ी कार्रवाई की है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पाकिस्तान में रहने वाले सात आतंकियों की संपत्तियों को जब्त कर लिया है. पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से कहा कि बारामूला की अतिरिक्त सत्र न्यायालय ने आतंकियों की संपत्ति की कुर्की आदेश दिया था, इसके बाद पुलिस ने पाकिस्तान स्थित आतंकियों की संपत्तियों को कुर्क कर लिया.


अधिकारी ने बताया कि सात संपत्तियां कुर्क की गई है, जो कुल मिलाकर 1 एकड़ और छह मरला थी. उन्होंने आतंकी संचालकों की पहचान सज्जाद अहमद भट, इरशाद अहमद खान, गुल्ला मोची, मोहम्मद असलम खान, मोहम्मद बेघ, खालिद मीर और रफीक अहमद बकरवाल के रूप में की है, जो जिले के उरी इलाके के निवासी हैं.


युवाओं को कर रहे गुमराह


पुलिस ने कार्रवाई 2008 में बोनियार पुलिस स्टेशन में दर्ज एक मामले के संबंध में की है. सीआरपीसी धारा 88 के तहत आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की गई. एसएसपी बारामूला आमोद नागपुरे ने कहा कि कहा कि पुलिस युवाओं को आतंकी संगठनों में शामिल होने के लिए गुमराह करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है.


कोर्ट के आदेश पर पुलिस का एक्शन


SSP आमोद नागपुरे ने कहा कि हम पाकिस्तान से संचालित होने वाले आतंकी आकाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहे हैं. हमने अदालत के आदेश पर उरी में संपत्तियों को जब्त कर लिया है. उन्होंने कहा कि ये संपत्तियां पाकिस्तान स्थित सात आतंकी की हैं.


पहले भी हुई थी आतंकियों पर कार्रवाई


इससे पहले हंदवाड़ा पुलिस ने वांछित आतंकवादियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की थी. उन्होंने बीते दिनों चार आतंकियों की संपत्तियों को कुर्क कर दिया था. इसके अलावा कोर्ट ने जिन 51 अपराधियों को अपराधी घोषित किया है. उनके खिलाफ भी पुलिस कार्रवाई की योजना बना रही है.


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: जम्मू कश्मीर में वोटिंग से पहले आतंकियों पर शिकंजा! 4 की संपत्ति कुर्क, अपराधियों के लिए बना प्लान