आसिफ कुरैशी: लोकसभा चुनाव के बीच जम्मू-कश्मीर पुलिस ने वांछित आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने वांछित आतंकवादियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए उनकी संपत्तियों को कुर्क कर दिया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, एक विशेष अभियान के तहत चारों आतंकियों की संपत्तियों को जब्त कर लिया गया है.


जानकारी के अनुसार, हंदवाड़ा पुलिस ने बताया कि कोर्ट के आदेश के बाद चारों को अपराधी घोषित किया गया था. विशेष अभियान के तहत उनकी संपत्तियों को जब्त किया गया है. ये भगोड़े आतंकी वर्तमान में पाकिस्तान के कब्जे वाले पीओके में हैं जो हंदवाड़ा और जम्मू-कश्मीर के अन्य क्षेत्रों में आतंकवाद को फैलान में लगे हुए हैं.


पुलिस ने इन आतंकियों पर की कार्रवाई


पुलिस ने घोषित अपराधी मुमताज अहमद ख्वाजा पुत्र मोहम्मद सुभान ख्वाजा निवासी क्रालगुंड की दस (10) मरला जमीन, लतीफ अहमद भट पुत्र अब्दुल रहमान भट निवासी बदरा की 16-3/4 मरला जमीन जब्त की है. इसके अलावा मुश्ताक अहमद मीर पुत्र मोहम्मद सुल्तान मीर निवासी अशपोरा की 1 कनाल और 2 मरला जमीन, जबकि गुलाम नबी गनई पुत्र गुलाम रसूल गनई निवासी खईपोरा की एक कनाल संपत्ति को पुलिस ने कुर्क किया है. कोर्ट के आदेश के बाद हंदवाड़ा पुलिस ने ये कार्रवाई की है.


51 घोषित अपराधियों पर भी कसेगा शिकंजा


इन चारों आतंकवादियों के खिलाफ हंदवाड़ा में अलग-अलग मामले दर्ज है और ये आतंकी जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को फिर से बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं. इनके अलावा जम्मू-कश्मीर के उन 51 लोगों को भी अदालत ने अपराधी घोषित किया गया है, जिन्होंने अवैध हथियारों की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर का रुख किया है. पुलिस इन लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई करने पर विचार कर रही है.


यह भी पढ़ें- Exclusive: 'कभी कहा मौत का सौदागर तो कभी...', PM पर टिप्पणी को लेकर कांग्रेस पर भड़के तेजस्वी सूर्या, विरासत टैक्स पर कही ये बात