Terrorists Arrested in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर (Srinagar) के बाहरी इलाके शालतेंग में भारतीय सेना (India Army) की शाखा 2 राष्ट्रीय राइफल्स (2RR) और पुलिस (Srinagar Police) ने तीन कथित हाइब्रिड आतंकियों (Hybrid Terrorists) को गिरफ्तार किया है. उनके पास से हथियार बरामद किए हैं. 


कश्मीर जोन पुलिस ने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया, ''सेना (2 आरआर) और श्रीनगर पुलिस ने तीन एके राइफल, दो पिस्तौल, नौ मैगजीन और 200 कारतूसों की बड़ी खेप के साथ श्रीनगर के बाहरी इलाके में तीन हाइब्रिड आतंकियों को गिरफ्तार किया है. जांच जारी है.''



मारा गया लश्कर का पूर्व सहयोगी


इससे पहले रविवार (20 नवंबर) को ही अनंतनाग के बिजबेहरा में सुरक्षाबलों के एक तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का पूर्व सहयोगी सज्जाद तांत्रे मारा गया. तांत्रे को हाल में गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद वह सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (PSA) की हिरासत से रिहा हो गया था. पुलिस के मुताबिक, बिजबेहरा के चेक डूडू इलाके में तलाशी अभियान के लिए आतंकी ठिकानों की पहचान के लिए तांत्रे को साथ ले जाया गया था. तलाशी के दौरान छिपे आतंकियों ने गोलियां चलाईं. इस दौरान गोली तांत्रे को लगी और उसकी मौत हो गई.  


दो मजदूरों पर हमले का आरोपी था सज्जाद तांत्रे


कश्मीर जोन पुलिस ने एक अन्य ट्वीट में जानकारी दी कि जांच के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के पूर्व सहयोगी और सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (PSA) से रिहा हुए हाइब्रिड आतंकी सज्जाद तांत्रे ने खुलासा किया था कि उसने अनंतनाग में 13 नवंबर को दो मजदूरों पर हमला किया था. हमले में मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उनमें से एक मजदूर छोटा प्रसाद ने 18 नवंबर को इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया था. 


पुलिस ने बताया कि आतंकी की निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल की गई पिस्तौल और वाहन बरामद कर लिया गया था. पुलिस ने बताया कि इस मॉड्यूल से जुड़े और आतंकियों की धर-पकड़ के लिए जांच जोर-शोर से चल रही है.


पिछले महीने बांदीपोरा से पकड़े गए थे ये दो संदिग्ध


पिछले महीने (9 अक्टूबर को) जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले से लश्कर के दो कथित आतंकियों को जन सुरक्षा अधिनियम के तहत हिरासत में लिया था. हिरासत में लिए गए संदिग्धों की पहचान सदरकूट बाला निवासी इश्फाक मजीद डार उर्फ सलाहुद्दीन और गुंडपोरा रामपोरा निवासी वसीम अहमद मलिक उर्फ ओसामा के रूप में हुई थी. 


अधिकारियों ने जानकारी दी थी कि इश्फाक मजीद डार कथित तौर पर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में बैठे आकाओं के इशारे पर लश्कर के लिए युवाओं की भर्तियां करने में शामिल था.


यह भी पढ़ें- कश्मीर के अनंतनाग में मारा गया लश्कर का हाइब्रिड आतंकी सज्जाद तांत्रे, प्रवासी मजदूरों पर चलाई थी गोलियां