Jammu Kashmir Drone Shot Down: एक बार फिर पाकिस्तान की ड्रोन (Pakistani Drone) वाली साजिश नाकाम हुई है. जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों ने एक ड्रोन को मार गिराया. ये ड्रोन कठुआ (Kathua) जिले के राजबाग थाना क्षेत्र के तल्ली हरिया चक में सीमा की ओर से आ रहा था. ड्रोन के साथ एक पेलोड जुड़ा है जिसकी जांच बम निरोधक दस्ते द्वारा की जा रही है. जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने ये जानकारी दी. 


बताया जा रहा है कि स्थानीय लोगों ने ड्रोन को खेतों के ऊपर उड़ते हुए देखा था. उन्होंने तुरंत इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी. इसके बाद पुलिस के आला अधिकारी अपने दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए और ड्रोन को मार गिराया.


ड्रोन के साथ मिली ये चीजें


एसएसपी कठुआ, आरसी कोटवाल ने बताया कि ड्रोन की सूचना मिलने पर राजबाग पीएस की टीम सामान्य तलाशी में थी. ड्रोन को मार गिराया गया और 7 चुंबकीय प्रकार के बम आईईडी और 7 यूबीजीएल ( (अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर) बरामद किए गए. ये हेक्साकॉप्टर से जुड़े पाए गए. बम स्क्वायड मौके पर पहुंच चुकी है. पूरे मामले का विश्लेषण किया जा रहा है. हमने यह सामग्री बरामद कर एक बड़ी घटना को टाल दिया है. 


सीमापार से बार-बार आ रहे ड्रोन


पुलिस अधिकारी ने कहा कि सीमापार से बार-बार ड्रोन (Drone) की गतिविधियां होने के चलते पुलिस तलाशी दल नियमित रूप से उस क्षेत्र में भेजे जा रहे हैं. बता दें कि, ये घटना दक्षिण कश्मीर हिमालय में पवित्र अमरनाथ गुफा के लिए वार्षिक तीर्थयात्रा शुरू होने से पहले हुई है. इस यात्रा से पहले सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. यहां 30 जून से 43 दिवसीय अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) दो मार्गों से शुरू होने वाली है. 


ये भी पढ़ें- 


Jamiat Ulama-e-Hind: जमीयत की बैठक में ज्ञानवापी मस्जिद और मथुरा ईदगाह पर प्रस्ताव पास, कहा - गड़े मुर्दे उखाड़ने से बचें 


Mann Ki Baat: पीएम मोदी बोले - केदारनाथ में गंदगी फैला रहे कुछ लोग, तीर्थ सेवा का बताया महत्व