Jammu Kashmir Terrorist Arrested: जम्मू-कश्मीर पुलिस और अन्य बलों के एक संयुक्त अभियान में दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले से एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया, जो प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन अंसार गजावत-उल- हिंद (एजीएच) से जुड़ा हुआ था.


सुरक्षाबलों ने उसके पास से कुछ हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है. रविवार (26 नवंबर) को जम्मू कश्मीर पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के साथ मिलकर हबदीपोरा शोपियां क्रॉसिंग पर एक चेकप्वाइंट लगाया.


आतंकी के पास से मिला गोला-बारूद


चेंकिंग के दौरान कुंडलन से शोपियां की ओर आ रहे एक संदिग्ध शख्स को रोका गया. गिरफ्तार शख्स की पहचान गैग्रेन निवासी फरमान खुर्शीद के रूप में हुई है. तलाशी के दौरान सुरक्षाबलों ने आरोपी के पास से एक पिस्तौल, दो मैगजीन, 9 मिमी कैलिबर के 10 राउंड, एक मोबाइल सहित आपत्तिजनक सामान और गोला-बारूद बरामद किया. 


सुरक्षा बलों पर करने वाला था हमला


सुरक्षाबलों की ओर से की गई शुरुआती पूछताछ में गिरफ्तार आतंकवादी ने खुलासा किया कि वह प्रतिबंधित संगठन एजीएच के आतंकवादी सहयोगी के रूप में काम कर रहा था. उसने आगे कहा कि वह शोपियां जिले में सुरक्षा बलों पर हमले करने वाला था. इस मामले को लेकर शोपियां पुलिस स्टेशन संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज किया गया है. मामले की आगे जांच की जा रही है.


इससे पहले बारामूला में पकड़े गए थे आतंकी


जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड़े तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से गोला-बारूद के साथ ही नकदी भी बरामद की है. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले में कलगई में झूला पुल के पास शनिवार (25 नवंबर) को जांच और गश्त के दौरान सुरक्षाबलों ने कमलकोट से बैग लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग की ओर आ रहे दो संदिग्ध व्यक्तियों को रोका.


तलाशी के दौरान उनके पास से चीन निर्मित तीन हथगोले और ढाई लाख रुपये नकद बरामद किये गए.


(इनपुट पीटीआई से भी)


ये भी पढें:  Tejasvi Surya On Sanatana Dharma: पारंपरिक खेलों पर तेजस्वी सूर्या बोले- 'सनातन धर्म तभी बचाया जा सकता है जब हम...'