Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने एक गैर-स्थानीय को फिर निशाना बनाया है. सोमवार (आठ अप्रैल, 2024) को वहां के पडपावां में एक टूरिस्ट कैब ड्राइवर पर हमला किया गया. रात आठ बजकर 25 मिनट पर अटैक के दौरान उसे चोटें आईं, जिसके बाद आनन-फानन उसे अस्पताल में शिफ्ट किया गया. पीड़ित कार चालक की पहचान 45 साल के दिल रंजन सिंह के रूप में हुई है, जो कि दिल्ली का रहने वाला है.


दिल रंजन सिंह पर हमला तब बोला गया जब वह काम पर था. वह उस समय दो विदेशी टूरिस्ट्स को गाइड कर रहा था, जो कि होटल के रिसॉर्ट में खाना खा रहे थे. इस बीच, आतंकी धमक पड़े और फायरिंग करने लगे और फिर भाग निकले. सूचना पर सुरक्षाबल वहां पहुंचे और फिलहाल तलाशी अभियान जारी है.


दोनों टूरिस्ट्स पुलिस हिरासत में सुरक्षित 


दोनों टूरिस्ट फिलहाल पुलिस हिरासत में सुरक्षित हैं, जबकि ड्राइवर को पेट और बांह में चोटें आई हैं. उसे आगे के ट्रीटमेंट के लिए श्रीनगर में एसएमएचएस रेफर किया गया है. यह हमला ईद-उल-फितर से ठीक पहले किया गया है. रमजान का महीना खत्म होने के बाद इसी हफ्ते ईद का पर्व मनाया जाएगा. मंगलवार (नौ अप्रैल, 2024) को चांद दिखने के आधार पर ईद-उल-फितर बुधवार या बृहस्पतिवार को मनाई जाएगी.



JK में किन्हें-किन्हें बनाया गया है निशाना?


जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 के प्रावधानों को हटाए जाने के बाद टारगेट किलिंग की घटनाओं में इजाफा देखने को मिला है. आतंकियों की ओर से इन हमलों के दौरान गैर-मुस्लिमों (कश्मीरी पंडितों), बीजेपी कार्यकर्ताओं, स्थानीय निकाय में चुने गए लोग, पुलिस के जवान और अफसरों के साथ दूसरों प्रदेशों से जाकर कश्मीर में काम करने वालों को निशाना बना गया है.








PAK अधिकृत कश्मीर में आठ भगोड़े घोषित


इस बीच, जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले की पुलिस ने बताया कि पाक अधिकृत कश्मीर में मौजूद आठ भगोड़ों को अपराधी घोषित कर दिया गया है. इन आठ भगोड़ों की पहचान हिलाल अहमद गनई, मुदासिर शफी गिलानी, मोहम्मद मकबूल पंडित, हबीबुल्लाह शेख, शब्बीर अहमद नागर, मोहम्मद अशरफ डार, गुलाम नबी नजर और फैयाज अहमद मीर के रूप में हुई है. 


पुलिस नोट के मुताबिक, पुलिस की ओर से एक आवेदन दायर किए जाने के बाद बारामूला में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ने उन्हें पट्टन पुलिस स्टेशन की एफआईआर 03/2008 में भगोड़ा अपराधी घोषित कर दिया है. ये लोग तोड़फोड़ और आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्त थे.


यह भी पढ़ेंः 'बंगाल में आया एनआरसी तो पूरे देश को फूंक देंगे', केंद्रीय मंत्री को लश्कर-ए-तैयबा की धमकी! मुस्लिमों पर कही यह बात