Jammu-Kashmir Terror Funding Case: जम्मू कश्मीर में आतंक के खिलाफ लगातार अभियान चल रहा है. इस बीच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने ने 11 मई को प्रदेश के 11 जगहों पर रेड मारी है. एनआईए ने जमात-ए-इस्लामी और टेरर फंडिंग मामले में छापेमारी की है. जानकारी के मुताबिक, एनआईए की छापेमारी बडगाम, बारामुला, कुपवाड़ा और पुलवामा में की जा रही थी.


अधिकारियों ने बताया कि 10 मई को एनआईए ने कश्मीर घाटी में आतंकवाद से जुड़ी गतिविधियों में शामिल होने को लेकर तीन लोगों की संपत्ति कुर्की की थी. केंद्रीय एजेंसी ने आतंकवादी संगठनों, उनके सहयोगियों, एजेंटों और जमीनी कार्यकर्ताओं (ओजीडब्ल्यू) के खिलाफ कश्मीर में कई जगहों पर आतंकवादी संदिग्धों और आरोपियों की संपत्तियों पर छापेमारी करके अपनी निगरानी बढ़ा दी है.


एनआईए ने हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) और जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) जैसे बैन आतंकवादी संगठनों के सदस्यों या कैडरों से जुड़ी आतंकवादी गतिविधियों के दो अलग-अलग मामलों में तीन आरोपियों की अचल संपत्तियों को कुर्क किया. एनआईए से मिली जानकारी के मुताबिक पहले मामले में दो आरोपियों- दौलत अली मुगल और इशाक पाला की अचल संपत्तियों को यूए(पी)ए अधिनियम के तहत शोपियां जिले के हरमन में कुर्क किया गया था.


एनआईए ने कहा कि पाला अभी सेंट्रल जेल आगरा में बंद है. वह एचएम, अल-बद्र संगठन का आतंकवादी था. वहीं मुगल एचएम का एक ओवरग्राउंड वर्कर था और जमानत पर बाहर है.


ये भी पढ़ें:- Jalandhar Bypoll 2023: इस बार जालंधर में घटेगा जीत का अंतर? पलट सकते हैं नतीजे! 3 फैक्टर से समझिये पूरा गणित