Jammu Kashmir LG Manoj Sinha:  स्वतंत्रता दिवस से पहले जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में सेना और आम लोगों को आतंकवादी निशाना बना रहे हैं. टारगेट किलिंग (Target Killing) की जा रही है. इसे रोकने को लेकर केंद्र सरकार तरह-तरह के दावे भी कर रही है. इसी बीच जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) नेआम लोगों को भरोसा दिलया कि आतंकवाद जल्द खत्म होगा. एलजी मनोज सिन्हा ने कहा, 'सरकार एक साल में घाटी में आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील ठोंक देगी.'

  


हाल के दिनों में हुए आतंकी हमले


कल यानी शुक्रवार को ही बांदीपोरा जिले में स्थित सदुनारा गांव में आतंकियों ने बिहार के रहने वाले मोहम्मद अमेरज की गोली मार कर हत्या कर दी थी. घटना के बाद बिहार सीएम नीतीश कुमार ने भी दुख जताया था. उन्होंने ट्वीट किया, जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकियों द्वारा बिहार के मो० अमरेज की गोली मारकर हत्या की घटना दुःखद। मृतक के निकटतम आश्रित को मुख्यमंत्री राहत कोष से 2 लाख रू० दिए जाएंगे. श्रम संसाधन विभाग एवं समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजनाओं से नियमानुसार अन्य लाभ दिलाने का निर्देश दिया. दिल्ली में बिहार के स्थानिक आयुक्त को मृतक के पार्थिव शरीर को पैतृक गांव पहुंचाने हेतु समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया. इसी तरह सेना कैंप पर बुधवार की देर रात जम्मू के राजौरी सेक्टर  के परगल आर्मी कैंप पर आतंकी हमला हुआ था. हमले में 3 जवान शहीद हो गए थे. भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी मारे गए थे. 


 







पहले भी हो चुकी टारगेट किलिंग


जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग का पहला मामला नहीं है. इसी साल जून में बडगाम में राजस्थान के बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या कर दी गई थी. कश्मीरी पंडित कर्मचारी राहुल भट और शिक्षिका रजनी बाला को भी आंतकवादियों ने मार डाला था.


यह भी पढ़ें-


Jammu Kashmir: कश्मीर में फिर शुरू हुई टारगेट किलिंग, बांदीपोरा में आतंकियों ने बिहार के मोहम्मद अमरेज को मारी गोली


जम्मू-कश्मीर: DGP बोले- पाकिस्तान में बैठे आकाओं के फरमान पर हो रहे हमले, सुरक्षाबलों ने 3 महीने में 42 आतंकी किए ढेर