Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में भारतीय सेना के हाथ बड़ी कामयाबी हासिल लगी है. सेना के जवानों ने बारामूला के उरी कस्बे में दो संदिग्धों को पकड़ा किया है. इन दोनों के पास से सुरक्षाबलों को दो पिस्तौल, पांच हैंड ग्रेनेड और अन्य युद्ध सामग्री बरामद हुई है. भारतीय सेना ने इसकी जानकारी दी है. ये दोनों संदिग्ध ऐसे समय पकड़े गए जब अनंतनाग में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में चार जवान शहीद हुए हैं. 


अधिकारियों ने बताया कि भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जरिए दी गई खुफिया जानकारी के आधार पर उरी, बारामूला में 14 सितंबर को एक 'मोबाइल व्हीकल चेकपोस्ट' स्थापित किए गए. इस चेकपोस्ट पर तैनात जवानों ने अब उरी में दो संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है. इनके पास से दो पिस्तौल, पांच हैंड ग्रेनेड और अन्य युद्ध जैसी सामग्री बरामद हुई है. अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच चल रही है. 


अनंतनाग में मुठभेड़ जारी


वहीं, अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ तीसरे तीन भी जारी है. अब तक इस एनकाउंटर में चार जवान शहीद हो गए हैं, जबकि पांच जवानों के घायल होने की खबर है. एनकाउंटर में सेना के 19 राष्ट्रीय राइफल यूनिट के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह, कंपनी कमांडर मेजर आशीष धौंचक और जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं मुजम्मिल भट शहीद हुए हैं. सेना ने शुक्रवार सुबह चौथे जवान का शव बरामद कर लिया है, मगर उसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है. 


सेना ने फिलहाल अनंतनाग में जिस जगह मुठभेड़ हुई है, उसे चारों तरह से घेरा हुआ है. यहां नागरिकों के आने पर पूरी तरह से रोक लगी हुई है. मौके पर सेना के जवान बड़ी संख्या में मौजूद हैं. सूत्रों का कहना है कि एनकाउंटर में उजैर खान नाम का आतंकी शामिल है. ये आतंकी स्थानीय है. मुठभेड़ में विदेशी आतंकी के शामिल होने की बात भी कही जा रही है. हालांकि, इस पर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ अनंतनाग के कोकेरनाग में चल रही है. 


यह भी पढ़ें: अनंतनाग में तीसरे दिन भी एनकाउंटर जारी, सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को घेरा, सेना का एक और जवान शहीद