नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में 18 साल से लेकर 45 साल तक की उम्र के लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन मुफ्त में लगाइ जाएगी. जम्मू कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर के दफ्तर की ओर से ये जानकारी दी गई. दफ्तर की ओर से बताया गया कि वैक्सीन की लागत का भार जम्मू कश्मीर की सरकार उठाएगी. 


पूर्ण कोरोना कर्फ्यू का एलान 
कोरोना संक्रमण के मामलों में होती बढोतरी के मद्देनज़र जम्मू कश्मीर में आज रात 8 बजे से लेकर 26 अप्रैल यानी सोमवार सुबह 6 बजे कर पूर्ण कोरोना कर्फ्यू का एलान कर दिया गया है. हालांकि इस दौरान आपात और ज़रूरी सेवाओं की मंज़ूरी दी गई है. इस दौरान सभी मार्केट और कमर्शियल संस्थान बंद रहेंगे. 


जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ट्वीट किया, ‘‘केंद्र शासित प्रदेश में 24 अप्रैल (शनिवार) को रात आठ बजे से 26 अप्रैल (सोमवार) को सुबह छह बजे तक कोरोना कर्फ्यू पूर्णत: लागू किया जाएगा। आवश्यक एवं आपात सेवाओं की अनुमति होगी। सभी बाजार एवं वाणिज्यिक संस्थान बंद रहेंगे.’’


जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने आठ अप्रैल को आठ जिलों के शहरी इलाकों में रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू करने का आदेश दिया था, जिसे बाद में 20 अप्रैल को केंद्रशासित प्रदेश के सभी 20 जिलों की नगर पालिका और शहरी स्थानीय निकाय सीमाओं में भी लागू करने का आदेश दिया गया.


अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार को संक्रमण के 1,937 नए मामले सामने के बाद केंद्रशासित प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,56,344 हो गई, जिनमें से एक दिन में 19 लोगों की मौत होने के बाद कुल मृतक संख्या बढ़कर 2,111 हो गई.


ऑक्सीजन की कमी से जा रही जानें, दिल्ली में 25 लोगों की रुकी सांस तो अमृतसर में 6 मरीज़ों ने तोड़ा दम