जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने कुलगाम के रेडवानी में जारी एनकाउंटर में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया. मारे गए आतंकी लश्कर के थे. इनमें स्थानीय लश्कर कमांडर बासित डार भी शामिल है. सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर वाली जगह से 2 शव भी बरामद किए हैं. अभी सर्च ऑपरेशन जारी है.


सुरक्षाबलों ने खुफिया जानकारी के आधार सोमवार को कुलगाम के रेडवानी में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. सुरक्षाबलों को इस इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया था.  बताया जा रहा है कि जब सुरक्षाबल सर्च ऑपरेशन चला रहे थे, तभी आतंकियों ने उन पर फायरिंग कर दी. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया. 


आतंकियों के खिलाफ घाटी में सर्च ऑपरेशन जारी

आतंकियों ने पुंछ के सुरनकोट तहसील के बकराबल (सनाई) इलाके में शनिवार को वायुसेना के जवानों पर हमला किया था. इस हमले में वायुसेना के कॉर्पोरल विक्की पहाड़े शहीद हो गए थे. हमले के बाद आतंकी फरार हो गए थे.इसके बाद से सुरक्षाबल घाटी में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. पुंछ हमले के पीछे लश्कर-ए-तैयबा का हाथ माना जा रहा है. आतंकवादियों ने अबू हमजा के नेतृत्व में इस हमले को अंजाम दिया. 


इससे पहले आतंकियों ने 23 अप्रैल को पुंछ में सेना के ट्रक पर आतंकी हमला किया था. इस दौरान भी आतंकियों द्वारा इन्हीं बुलेट्स का इस्तेमाल किया गया था. ट्रक पर हमले के बाद से आतंकी सैनिकों के हथियार को लेकर फरार हो गए थे. पिछले साल 21 दिसंबर, 2023 को भी हमले को अंजाम दिया था. बफलियाज के डेरा की गली इलाके में हुए इस हमले में सेना के 4 जवान शहीद हो गए थे.


M4 राइफल, स्टील की बुलेट... पुंछ में IAF जवानों पर हमले में बड़ा खुलासा, चीन कनेक्शन आया सामने