End of Hurriyat Conference from Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (Jammu Kashmir DGP) दिलबाग सिंह (Dilbag Singh) ने सोमवार को कहा कि घाटी में अलगाववादी संगठन (Separatist Organization) हुर्रियत कॉन्फ्रेंस (Hurriyat Conference) खत्म हो चुका है लेकिन पाकिस्तान (Pakistan) से इसे जिंदा रखने के प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में आतंकवाद (Terrorism) अब ‘बैसाखी पर’ है.  डीजीपी ने कहा कि ज्यादातर मदरसे (Madrassa) अच्छा काम कर रहे हैं लेकिन ऐसे संस्थानों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है जिनके छात्र अतीत में आतंकवादी (Terrorist) बन चुके हैं.


पुलिस प्रमुख ने किश्तवाड़ जिले में स्थानीय युवाओं के लिए पुलिस द्वारा आयोजित एक क्रिकेट टूर्नामेंट से इतर संवाददाताओं से कहा, ‘‘जम्मू-कश्मीर में हुर्रियत कॉन्फ्रेंस खत्म हो चुकी है. इसे जिंदा रखने के लिए, इसकी शाखा पाकिस्तान में खोली गई है और वे वहां से ‘बंद’ का आह्वान कर रहे हैं.’’


पाकिस्तानी आतंकियों के मुंह पर तमाचा


दिलबाग सिंह ने कहा कि लोगों ने बंद के आह्वान को खारिज करके उनके मुंह पर जोरदार तमाचा मारा है, इस तथ्य से स्पष्ट है कि पांच अगस्त (अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को रद्द करने और जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने की तीसरी वर्षगांठ और 15 अगस्त को कोई हड़ताल नहीं हुई. इसी के साथ डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि अगर कुछ एक जगह बची रह गई हैं तो वहां से भी आतंकवाद का सफाया कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि इसके लिए सोशल मीडियो पर 24 घंटे निगरानी रखी जा रही है. 


जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में पाकिस्तानी आतंकियों का मजबूत नेटवर्क चल रहा था जिसे पुलिस, भारतीय सेना और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों कई अभियान चलाकर ध्वस्त कर दिया. पिछले दिनों पत्रकारों से बात करते हुए डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा की स्थिति पहले की तुलना में कहीं बेहतर हो गई है. उन्होंने कहा था कि आतंकवाद विरोधी अभियान दैनिक आधार पर सफलतापूर्वक चलाए जा रहे हैं. डीजीपी ने कहा था कि कोई शक नहीं है कि आतंकी तत्व हरकतें कर रहे हैं लेकिन उनकी पहचान कर जल्द ही उन्हें ढेर कर दिया जा रहा है.


ये भी पढ़ें


Jammu Kashmir: फारूक अब्दुल्ला और गुलाम नबी की दस्तार बंदी के बाद वक्फ बोर्ड ने लगाई रोक, यह है कारण


ED-CBI के खिलाफ बंगाल विधानसभा से प्रस्ताव पारित, ममता बनर्जी बोलीं- पीएम मोदी नहीं, लेकिन...