जम्मू-कश्मीर में पिछले कई दशकों से आतंकवाद की समस्या बरकरार है. इस बीच आतंकवादियों के खिलाफ लगातार ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं. भारी संख्या में आतंकवादियों का सफाया किया जा रहा है. उनके मंसूबे को नाकाम कर गिरफ्तारी भी की जा रही है. पिछले  करीब एक साल के दौरान सीआरपीएफ ने जम्मू-कश्मीर में 175 आतंकियों को मार गिराया है. वहीं इस अवधि के दौरान 183 आतंकियों को जिंदा पकड़ा गया है. वहीं सीआरपीएफ नक्सिलयों के खिलाफ भी अलग-अलग राज्यों में अभियान चलाकर उसके मंसूबे को नाकाम कर रही है. पिछले एक साल के दौरान उग्रवाद से प्रभावित राज्यों में 19 नक्सली ढेर किए गए हैं.


करीब 1 साल में जम्मू-कश्मीर में 175 आतंकी हुए ढेर


सीआरपीएफ के डीजी कुलदीप सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि जवानों ने 1 मार्च 2021 से 16 मार्च 2022 तक जम्मू कश्मीर में 175 आतंकियों को मार गिराया है जबकि इसी अवधि के दौरान 183 आतंकियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है. इसी अवधि के दौरान सीआरपीएफ ने वामपंथी उग्रवाद प्रभावित राज्यों में अलग-अलग अभियानों के जरिए 19 नक्सलियों को मार गिराया है. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के महानिदेशक कुलदीप सिंह बताया कि सीआरपीएफ विभिन्न श्रेणियों के 117 लोगों को सुरक्षा कवच प्रदान कर रहा है. 32 महिला कर्मियों को वीआईपी सुरक्षा विंग में शामिल किया गया है.
 







आतंकी कही भी पनाह लें उन्हें बख्शा नहीं जाएगा- डीजी


इससे पहले कश्मीर में आतंक के खिलाफ लड़ाई लड़ रही सीआरपीएफ के डीजी कुलदीप सिंह ने कहा था कि आतंक के खिलाफ कार्रवाई में आतंकी जिस भी जगह पनाह लेंगे. उन्हें किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के प्रमुख ने कहा कि कश्मीर में स्थिति तेजी से सामान्य हो रही है. सीआरपीएफ इस साल पहली बार अपना स्थापना दिवस जम्मू में मना रही है.


ये भी पढ़ें:


कश्मीरी पंडितों की घर वापसी पर CRPF डीजी का बड़ा बयान, जानें घाटी के माहौल को लेकर क्या कहा


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- आजादी के बाद नहीं दिया गया भूमि मार्गों पर ध्यान