सेना प्रमुख जनरल एम. एम. नरवणे ने महिलाओं के लिए भारतीय समाज में चाहे वह कॉर्पोरेट क्षेत्र हो या सेना सभी रास्तों को खोलने की आवश्यकता को बुधवार को रेखांकित किया. भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (Ficci) के एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि हमारे पास इस साल के अंत में ग्रेजुएट होने वाली महिला लड़ाकू पायलटों का पहला बैच भी होगा.


सेना प्रमुख ने कहा कि हमें भारतीय समाज में महिलाओं के लिए सभी रास्ते खोलने की जरूरत है चाहे वह कॉर्पोरेट क्षेत्र हो या सेना. उन्होंने कहा कि महिला अधिकारी लंबे समय से भारतीय सेना की सेवा कर रही हैं और हमने उन्हें कई कार्य दिए हैं, जिससे उन्हें विभिन्न क्षेत्रों में काम करने का मौका मिला है.






दरअसल जनरल फिक्की द्वारा आयोजित 'सेलिब्रेटिंग वूमेन फ्रॉम द ट्राई-सर्विसेज' नामक एक कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के तौर पर बोल रहे थे. इस दौरान उन्होंने सशस्त्र बलों की उत्कृष्ट महिला अधिकारियों को सम्मानित भी किया. जनरल ने कहा कि भारतीय सेना लैंगिक समानता और महिलाओं के उत्थान में विश्वास रखते हुये सभी को समान अवसर प्रदान करने में विश्वास रखती है. वहीं सेना प्रमुख ने इस कार्यक्रम के आयोजन को लेकर फिक्की के द्वारा किये जा रहे वास्तविक प्रयासों की सराहना की है.


बाबर आजम ने तोड़ा 27 साल पुराना रिकॉर्ड, टेस्ट की चौथी पारी में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले कप्तान बने


Russia Ukraine War: यूक्रेन में मानवीय स्थिति पर चर्चा करने के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने बुलाई आपातकालीन बैठक