Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने राज्य में साल में मारे जाने वाले आतंकियों (Militant ) की संख्या के बारे में 20 जून को जानकारी दी है. पुलिस के मुताबिक कश्मीर में इस साल 32 विदेशी आतंकियों (Foreign Militants) समेत 114 मार गिराए गए. इस दौरान पुलिस ने 24 घंटे के अंदर मारे गए सात आतंकियों के बारे में भी बताया. 


कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक ने दी जानकारी


कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (IGP) विजय कुमार (Vijay Kumar) ने कहा, 'इस साल कश्मीर घाटी में 32 विदेशी आतंकवादियों सहित कुल 114 आतंकवादी मारे गए.' कश्मीर में पिछले 24 घंटों में सात आतंकवादी मारे गए हैं. इन सात आतंकियों में से चार आतंकी कुपवाड़ा (Kupwara) में, एक कुलगाम (Kulgam) में और दो और पुलवामा (Pulwama) में मारे गए हैं.


IGP ने बीते महीने 28 अप्रैल को भी घाटी में आतंकियों के मारे जाने की संख्या के बारे में जानकारी दी थी. इस दौरान उन्होंने बताया था कि कश्मीर घाटी में साल 2022 में अप्रैल तक 62 आतंकवादी मारे जा चुके हैं. उन्होंने अपने एक ट्वीट में बताया था कि 39 आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा से, 15 जैश-ए-मोहम्मद से, 6 हिज्ब-उल-मुअजिन से और दो अल-बद्र से थे. इनमें से 47 लोकल और 15 विदेशी आतंकवादी थे.


ये भी पढ़ें:


Jammu and Kashmir: सुरक्षाबलों के हाथ लगी एक और बड़ी सफलता, शोपियां में हुई मुठभेड़ में एक आंतकी ढेर


Target killings: क्या कश्मीर की जेलों से चल रहा है आंतकी नेटवर्क? ISI से मिल रहा टारगेट किलिंग का एजेंडा, खुफिया एजेंसियां अलर्ट