जम्मू: पश्चिमी विभोक्ष के चलते जम्मू कश्मीर में मौसम ने करवट ली है. प्रदेश में रविवार सुबह से ही बारिश और बर्फबारी के चलते ठंड काफी ज्यादा बढ़ गई. भारी बर्फबारी के चलते जम्मू श्रीनगर हाईवे को भी यातायात के लिए बंद किया गया है. पश्चिमी विभोक्ष के चलते रविवार दोपहर बाद से ही जम्मू कश्मीर में मौसम बदलने लगा.


तेज़ हवाओ के बाद निचले इलाकों में हुई बारिश और पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी के चलते प्रदेश में तापमान गिर गया. जहां जम्मू समेत सांबा, कठुआ, उधमपुर, डोडा, किश्तवाड़, पुंछ और राजोरी में जमकर बारिश हुई, वहीं पहाड़ी इलाकों पर बर्फबारी भी दर्ज की गई. जम्मू के रामबन के बनिहाल में बर्फबारी के चलते जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद करना पड़ा.


ट्रैफिक विभाग के प्रवक्ता के मुताबिक बनिहाल में जवाहर सुरंग के पास करीब 4 इंच बर्फ जमा होने के बाद हाईवे को बंद कर दिया गया. वहीं, उधमपुर से लेकर रामबन तक बारिश और बर्फबारी के चलते हाईवे पर फिसलन के चलते यातायात को उधमपुर में ही रोका गया. ट्रैफिक पुलिस ने हाईवे पर फंसी गाड़ियों को निकाल कर अपने गंतव्य के लिए रवाना किया.


प्रदेश में अचानक बदले मौसम के बाद ठंड के साथ साथ बिजली व्यवस्था पर भी व्यापक असर पड़ा. तेज हवाओं के चलते प्रदेश के कई इलाकों में बिजली गुल हो गई. वहीं, मौसम विभाग का मानना है कि रविवार शाम के बाद मौसम में सुधार होने की आशंका है.


यह भी पढ़ें.


दिल्ली: बैन के बावजूद दिवाली पर लोगों ने जमकर छोड़े पटाखे, पुलिस ने 850 लोगों के खिलाफ की कार्रवाई


महाराष्ट्र: 8 महीने बाद आज से खुले जाएंगे सभी धार्मिक स्थल, कोविड गाइडलाइन का करना होगा पालन