जम्मू: पाकिस्तानी जहां एक तरफ जम्मू कश्मीर अंतर्राष्ट्रीय सीमा और एलओसी पर संघर्ष विराम को बरकरार रखने की बात कही है. वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा.


बुधवार और गुरुवार की दरम्यानी रात को जम्मू के सांबा सेक्टर में बीएसएफ ने पाकिस्तान के एक घुसपैठिया को मार गिराया. करीब 2 महीने पहले पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी पर जारी युद्ध विराम शिक्षकों का सम्मान करने की बात कही थी. लेकिन हमेशा की तरह पाकिस्तान की कथनी और करनी में फर्क एक बार फिर सामने आया.


बीएसएफ ने पाकिस्तान के घुसपैठिए को मार गिराया


ताजा मामला बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात का है, जब जम्मू के सांबा सेक्टर में बीएसएफ ने पाकिस्तान के घुसपैठिए को मार गिराया. बीएसएफ की माने तो रात करीब 2:30 सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान की तरफ से कुछ हलचल देखी.


तैनात बीएसएफ के जवानों ने घुसपैठिए को वापस जाने की दी थी चेतावनी


हलचल भारत-पाकिस्तान सीमा पर भारत की तरफ करीब 100 मीटर अंदर देखी गई. जब सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने भारत की तरफ आते हुए एक घुसपैठिए को देखा तो उसे वापस जाने की चेतावनी दी गई. लेकिन जब वह नहीं रुका तो सीमा पर तैनात प्रहरी में फायरिंग कर दी जिसमें वह घुसपैठिया मारा गया.


गौरतलब है कि इससे पहले 3 मई को पाकिस्तान ने सांबा सेक्टर में युद्धविराम का उल्लंघन कर गोलीबारी की थी. पाकिस्तानी गोलाबारी इस इलाके में गश्त कर रही बीएसएफ की एक टीम पर की थी.


यह भी पढ़ें.


12 राज्यों में एक लाख से ज्यादा कोरोना एक्टिव केस, जानिए 5 राज्यों की ताजा स्थिति